गोधरा काण्ड की तरह पुलवामा हमला भी बीजेपी की साजिश: वाघेला

गोधरा काण्ड की तरह पुलवामा हमला भी बीजेपी की साजिश: वाघेला

अहमदाबाद। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला ने आरोप लगाया है कि वर्ष 2002 में गुजरात में हुए गोधरा काण्ड की तरह पुलवामा काण्ड भी बीजेपी की साजिश का नतीजा है। उन्होंने एयर स्ट्राइक पर भी सवाल उठाये।

शंकर सिंह वाघेला ने कहा, ”पुलवामा हमले में जिस गाड़ी का इस्तेमाल हुआ, जिसमें विस्फोटक भरे हुए थे उसका शुरुआती रजिस्ट्रेशन गुजरात का था। गोधरा कांड की तरह पुलवामा हमला भी एक तरह की साजिश थी।” इस दौरान उन्होंने कहा, ”आतंकवाद का उपयोग बीजेपी चुनाव जीतने के लिए कर रही है।”

उन्होंने कहा, “बीजेपी पूरे मामले में शामिल है। चुनाव जीतने के लिए यह सांप्रदायिक संघर्ष लाने वाला है।” बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए वाघेला ने कहा, “बीजेपी का गुजरात मॉडल झूठा है। राज्य पीड़ित है। भाजपा के नेता पार्टी से परेशान हैं। उन्हें लगता है कि वे बंधुआ मजदूर हैं।”

बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर वाघेला ने कहा, ”बालाकोट हवाई हमले में किसी की भी मौत नहीं हुई, और कोई भी अंतरराष्ट्रीय एजेंसी यह साबित नहीं कर पाई कि 200 आतंकवादी मारे गए हैं। बालाकोट हवाई हमला एक सुनियोजित साजिश थी. यह होना ही था।”

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर घात लगाकर किये गए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके जबाव में भारतीय वायु सेना ने सरहद पार बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद आतंकी कैम्पो को नष्ट करने का दावा किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital