गुरुदासपुर उपचुनाव: जनता ने बीजेपी को नकारा, 1लाख 93 हज़ार वोटों से जीते कांग्रेस उम्मीदवार

गुरुदासपुर उपचुनाव: जनता ने बीजेपी को नकारा, 1लाख 93 हज़ार वोटों से जीते कांग्रेस उम्मीदवार

नई दिल्ली। गुरुदासपुर में हुए लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। उपचुनाव के परिणाम से पता चलता है कि यहाँ जनता ने बीजेपी को बुरी तरह नकार दिया है।

फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई गुरुदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार को 193219 वोटों से हराया। इस चुनाव में मुख्य राजनीतिक दल कांग्रेस, भाजपा और आप के बीच मुकाबला था। भाजपा ने इस सीट को वापस पाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी।

वहीं राज्य सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने जश्न के माहौल के बीच कहा है कि यह हमारे संभावित पार्टी प्रेजिडेंट राहुल गांधी के लिए लाल रिबन में लिपटा हुआ दिवाली का खूबसूरत तोहफा है।

अगले लोकसभा चुनाव में 350 प्लस सीटें लाने का लक्ष्य रखने वाले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लिए गुरुदासपुर उपचुनाव के परिणाम को एक बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीँ कांग्रेस को चुनाव परिणाम एक नई संजीवनी लेकर आया है।

हाल ही में पंजाब से सटे हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इस दृष्टि से कांग्रेस के लिए गुरुदासपुर उपचुनाव के परिणाम को बड़ा बूस्ट माना जा रहा है। वहीँ जल्द ही गुजरात में भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital