गुजरात चुनाव: आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है कांग्रेस

गुजरात चुनाव: आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है कांग्रेस

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। इससे पहले उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार शाम नई दिल्ली में हुई।

कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा गुरुवार को कर सकती है। बता दें कि प्रथम चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर को मतदान होगा।

बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगने वाले बैठक में गुजरात कांग्रेस के नेता भरतसिंह सोलंकी और गुजरात के प्रभारी अशोक गहलोत ने हिस्सा लिया। पार्टी सूत्रों की मानें तो गुजरात प्रभारी गहलोत गुरुवार की शाम तक कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकते हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य का अपना चौथा दौरा अभी पूरा किया है और कांग्रेस नेताओं को पूरा भरोसा है कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता से बाहर हो जाएगी। जबकि भाजपा नेता इससे इंकार करते हैं। भाजपा गुजरात जीतने के लिए पीएम मोदी की रैलियों और रोड शो पर ज्यादा फोकस कर रही है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को होने हैं। परिणामों की घोषणा 18 दिसंबर को की जाएगी। बता दें कि गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital