खड़के की बीजेपी को चुनौती: कांग्रेस से एक विधायक जायेगा तो बीजेपी के दस विधायक आएंगे

खड़के की बीजेपी को चुनौती: कांग्रेस से एक विधायक जायेगा तो बीजेपी के दस विधायक आएंगे

बेंगलुरु। कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस के बीच चल रही रस्साकशी के बीच कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़के ने बीजेपी को कड़े शब्दों में चुनौती देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस से एक विधायक बीजेपी में जायेगा तो बीजेपी के दस विधायक कांग्रेस में आ जायेंगे। उन्होंने कहा अब बीजेपी को जो करना हो करके देख ले।

शनिवार को मल्लिकार्जुन खड़के ने कहा कि कर्नाटक में भाजपा और आरएसएस केंद्रीय ताकतों का प्रयोग करते हुए सरकार को अस्थिर करना चाह रही है। भाजपा चुनाव के पहले किसी भी तरह राज्यपाल शासन लाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जो चाह रही है, वह हो नहीं पाएगा। क्यों कि हम आँखें बंद करके नहीं बैठे हैं। उन्होंने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि कितना भी गिराने की कोशिश कर ले भाजपा, लेकिन इधर से एक जाएंगे, तो उधर से 10 आएंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ऑपरेशन कमल चला रही है। पहले येदियुरप्पा जी ने भी 2008 में किया था और अब यह फिर से दोहराया जा रहा है। यह बीजेपी का बचपना दिमाग है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार गिराने के लिए कुछ को पैसे का लालच दिया जा रहा है, कुछ को सत्ता का और कुछ को तो धमकी भी दी जा रही है।

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसका ऑपरेशन कमल अभी भी जारी है और वह विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कल बीजेपी ने हमारे एक विधायक को खरीदने की कोशिश के तहत बड़ी रकम की पेशकश की थी लेकिन हमारे विधायक ने साफ़ शब्दों में जबाव दे दिया।

गौरतलब है कि कर्नाटक में बीजेपी पर आरोप है कि वह राज्य में ऑपरेशन कमल चलाकर कांग्रेस और जनता दल सेकुलर विधायकों को प्रलोभन दे रही है। कांग्रेस और जेडीएस का आरोप है कि बीजेपी विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश कर रही है जिससे राज्य में सरकार अस्थिर हो जाए।

वहीँ कांग्रेस और जेडीएस के आरोपों पर बीजेपी नेता और पूर्व सीएम येदुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस निश्चिंत रहें बीजेपी किसी विधायक को तोड़ने की कोशिश नहीं कर रही।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital