क्या “सब का साथ सब का विकास” के नारे में झुग्गी-झोपड़ीवासी नहीं आते है: लक्ष्य

क्या “सब का साथ सब का विकास” के नारे में झुग्गी-झोपड़ीवासी नहीं आते है: लक्ष्य

लखनऊ। लक्ष्य की महिला टीम ने ” बहुजन जनजागरण” अभियान के तहत लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार में स्थित झुगी झोपड़ी का दौरा किया और झुगी झोपड़ी वासियो की उनकी समस्याओ को सुना तथा उनके साथ सामाजिक चर्चा की।

लक्ष्य की महिला टीम ने झुगी झोपड़ी के वासियो की समस्याओ को लेकर सरकार को घेरते हुए कहा कि झुग्गीवासी भी देश के नागरिक है और सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वो इनको मुलभुत सुविधाएं प्रदान करवाए।

उन्होंने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि जहाँ गंदगी व बदबू के कारण खड़ा होना मुश्किल है वहां इन लोगो को अपने परिवार के साथ मजबूरन रहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण उनकी स्थिति और भी बदतर हो जाती है और ये तरह तरह की बीमारियों से ग्रस्त हो जाते है।

उन्होंने सरकार से प्रश्न करते हुए कहा कि क्या “सब का साथ सब का विकास” वाले नारे में ये झुग्गी-झोपड़ी वासी नहीं आते है ? जब इनके वोट चाहिए होते है तो नेता लोग इन की झुगियो में आकर खाना खाने का ढोंग करते है और सब का साथ सब का विकास का नारा देते है और चुनाव के बाद नेता लोग सब कुछ भूल जाते है जोकि बहुत ही दुखद है।

लक्ष्य कमांडरों ने कहा कि जब तक सभी लोगो का विकास नहीं होता है तो देश का विकास अर्थहीन हो जाता है। उन्होंने देश की आम जनता से अपील करते हुए कहा कि आओ, देश के इन भाई बहनो के लिए कुछ मंथन करे और उनके मूलभूत अधिकारों के लिए कार्य करे। लक्ष्य महिला टीम के इस दौरे में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, मंजुलता आर्या, सुषमा बाबू ,रश्मि गौतम व बीना सम्राट आदि ने हिस्सा लिया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital