क्या कांग्रेस में घर वापसी की तैयारी कर रहे हैं अजीत जोगी

क्या कांग्रेस में घर वापसी की तैयारी कर रहे हैं अजीत जोगी

नई दिल्ली(राजाज़ैद)। कांग्रेस छोड़कर अलग पार्टी बनाने वाले छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की एक बार फिर कांग्रेस से नजदीकियां बढ़ रही हैं। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले या चुनाव के बाद अजीत जोगी फिर से कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक 2019 की तैयारियों के मद्देनज़र कांग्रेस द्वारा शुरू किये गए पुराने दिग्गज नेताओं की घर वापसी अभियान के तहत अजीत जोगी की भी घर वापसी तय हो चुकी है। हालाँकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि अजीत जोगी चुनाव पूर्व ही कांग्रेस में वापसी करेंगे या चुनाव बाद अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में करेंगे।

सूत्रों की माने तो चूँकि अजीत जोगी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावो के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुके हैं, इसलिए वे चुनाव होने तक यथा स्थति रखेंगे लेकिन चुनाव के बाद वे पुनः कांग्रेस की तरफ रुख कर सकते हैं।

अजीत जोगी द्वारा गांधी परिवार को लेकर आज दिए गए बयान से उनकी कांग्रेस में वापसी के पुख्ता संकेत मिलते हैं। अजीत जोगी ने आज रायपुर में कहा कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खिलाफ पूरे जोर-शोर से लड़ेंगे लेकिन गांधी परिवार के खिलाफ नहीं बोलेंगे।

उन्होंने कहा कि “मैं कांग्रेस पार्टी छोड़ चुका हूं और विधानसभा चुनावों में पार्टी के खिलाफ प्रचार करूंगा लेकिन गांधी परिवार के खिलाफ नहीं बोलूंगा जिन्होंने हमेशा मुझे प्यार दिया है।”

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगे आरोपों के बारे में उन्होंने कहा कि “मैं गांधी परिवार के किसी परिवारिक सदस्य के बारे में चुनावों के दौरान भी कुछ नहीं कहूंगा। मेरे दशकों से गांधी परिवार के साथ बेहद अच्छे संबंध रहे हैं।”

गौरतलब है कि पूर्व सीएम अजीत जोगी की पत्नी डा रेनु जोगी आज भी कांग्रेस में हैं। कांग्रेस में रहते हुए अजीत जोगी मध्यप्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ बनने के बाद प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री बने थे। जोगी ने 2016 में कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपनी पार्टी बनाई थी।

अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी से चुनावी गठबंधन किया है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को चुनाव होंगे तथा मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital