भागवत पर आग बबूला हुए शंकराचार्य ने मोदी को बताया ‘केवल घोषणा करने वाला व्यक्ति’

देहरादून । संघ प्रमुख मोहन भागवत के एक बयान पर आग बबूला हुए शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि जिस धर्म के नाम पर भागवत राजनीति करते हुए यहां तक पहुंचे हैं उसी को अब परंपरा बता रहे हैं। बता दें कि लंदन एक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि हिन्दू कोई धर्म नहीं बल्कि परम्परा है ।

नाराज़ शंकराचार्य ने पीएम् नरेन्द्र मोदी की भी आलोचना की, उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी केवल कोरी घोषणा करने वाले व्यक्ति हैं। सोमवार को कनखल स्थित शंकराचार्य मठ में पत्रकारों से बातचीत में शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि विहिप सहित अपने को हिंदू संगठन के पदाधिकारी बताने वालों ने हमेशा वादा खिलाफी की है। उन्होंने कहा कि अब संघ प्रमुख ऐसे ही बयान विदेशों में दे रहे हैं तो समाज पर क्या असर पड़ेगा।

शंकराचार्य ने पीएम् मोदी का नाम लेकर कहा कि संघ से भाजपा में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसी तरह से घोषणाएं करते हैं। पहले काले धन पर शोर मचाया। उस शोर में कालाधन जमाखोरों ने ठिकाने लगा दिया। उन्होंने कहा हरिद्वार में शीघ्र भारत साधु समाज की संसद आयोजित की जाएगी। उस संसद में देश की समस्याओं पर चर्चा की जाएगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital