केंद्रीय सूचना आयुक्त के निर्देश : पीएम मोदी की डिग्री से संबंधित जानकारी दें

केंद्रीय सूचना आयुक्त के निर्देश : पीएम मोदी की डिग्री से संबंधित जानकारी दें

Narindra-Modi

नई दिल्ली । केंद्रीय सूचना आयुक्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी शैक्षिक योग्यता से जुडी डिग्रियां सार्वजनिक करने को कहा है । कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयुक्त को पत्र लिखकर पीएम मोदी की डिग्री की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग की थी ।

केंद्रीय सूचना आयुक्त एम. श्रीधर आचार्युलू ने प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ ही दिल्ली और गुजरात विश्वविद्यालय को निर्देश दिए हैं कि वे प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणिक योग्यता से संबंधित आरटीआई के जरिए मांगी गई जानकारियां दें।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उनकी शैक्षणिक योग्यता पर उठाया था। केजरीवाल ने सीआईसी को लिखी एक चिट्ठी के जरिए उनसे पीएम मोदी की शिक्षा से जुड़ी जानकारियां सार्वजनिक करने की मांग की थी।

केजरीवाल ने सीआईसी को चिट्ठी लिखकर कहा, ‘आरोप लग रहे हैं कि मोदी के पास कोई डिग्री नहीं है। ऐसे में पूरे देश की जनता जानना चाहती है। फिर आपने उनकी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने से मना कर दिया। आप ने ऐसा क्यों किया। यह तो गलत है।’

उन्होंने चिट्ठी के जरिय मोदी पर ही नहीं बल्कि सूचना आयोग पर भी सवाल किए हैं। केजरीवाल ने कहा है, ‘आप मेरी तो सारी जानकारी सार्वजनिक करना चाहते हैं जिस पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन प्रधानमंत्री की डिग्री से जुड़ी जानकारी आप छुपाना चाहते हैं। ऐसा करने से जनता के मन में शंका पैदा होगी कि क्या आयोग निष्पक्ष है। आप मुझसे संबंधित जानकारी के साथ-साथ श्री मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की हिम्मत दिखाएं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital