केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ वारंट जारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ वारंट जारी

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भदोई के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के खिलाफ कोर्ट ने वारंट जारी किया है। यह वारंट आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में जारी हुआ है।

आचार संहिता के उल्लंघन के एक विचारधीन मामले में शनिवार को सुनवाई होनी थी। इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भदोई के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को शनिवार को हाज़िर होना था लेकिन दोनों ही नदारद रहे और हाजिर नहीं हुए।

दोनों नेताओं के कोर्ट में उपस्थित नहीं होने पर कोर्ट ने ज़मानती वारंट जारी किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 18 दिसंबर को होगी। यह मामला 2014 के लोकसभा चुनावो से जुड़ा है।

नितिन गडकरी पर आरोप है कि उन्होंने 28 अप्रैल 2014 को भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त के समर्थन में सुरियांवा के राजेश सिंह के बाग में चुनावी सभा थी। प्रशासन ने सभा के लिए शाम पांच बजे तक का समय तय किया था लेकिन नितिन गडकरी वहां पांच बजे के बाद पहुंचे और उन्होंने सभा को सम्बोधित किया था।

यह मामला भदोही के सुरियांवा थाने का है। इस मामले में आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर वादी अजय विक्रम और जंगीलाल मौर्य कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। यह मामला 2014 से प्रकरण स्पेशल कोर्ट (एमपी/एमएलए) में लंबित है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital