किसान आंदोलन: मध्यप्रदेश के 4 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, कांग्रेस ने माँगा शिवराज का इस्तीफा

भोपाल। मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानो के बाद पैदा हुए तनावपूर्ण हालातो को देखते हुए राज्य सरकार ने चार जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। मंदसौर, रतलाम और उज्जैन में इंटरनेट सेवा पूरी तरह बंद कर दी गई है। साथ ही बल्क मैसेज करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सबसे पहले फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की राशि देने की बात कही थी। कुछ ही देर बाद उन्होंने ट्वीट करते हुए सहायता राशि 10 लाख रुपये और गंभीर घायलों को एक लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की।

वहीं, देर रात को उन्होंने मुआवजा राशि बढ़ाकर एक करोड़ कर दी। साथ ही मृतकों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश पहले ही दे चुके हैं।

मध्य प्रदेश के मंदसौर और देवास में जारी हिंसा के बाद विपक्ष हमलावर हो गया है। कांग्रेस नेता और सांसद कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस्तीफा मांगा है। कमलनाथ ने कहा कि लाशों पर बोली लगाई जा रही है। शर्म की बात है 5 लाख, 10 लाख और फिर 1 करोड़ की बात की।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital