कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो टेप, ‘पर्रिकर के बेडरूम में हैं राफेल की फाइलें’

कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो टेप, ‘पर्रिकर के बेडरूम में हैं राफेल की फाइलें’

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर लोकसभा में आज हुए बड़े हंगामे के बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस अध्यक्ष को सदन में उस ऑडियो टेप को सुनाने की अनुमति नहीं दी जिसे कांग्रेस अध्यक्ष सदन में सुनाना चाहते थे।

इस विवादित ऑडियो टेप को राफेल डील से जुड़ा बताया जा रहा है। जिसमे गोवा सरकार के एक मंत्री कथित रूप से किसी को ये बता रहे हैं कि राफेल विमान सौदे से जुड़ी सभी फाइलें मनोहर पर्रिकर के घर पर रखी हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को एक ऑडियो टेप जारी किया। सुरजेवाला ने दावा किया कि कुछ ही दिन पहले गोवा कैबिनेट की बैठक में मनोहर पर्रिकर ने राफेल फाइलों से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया। मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, सारी फाइलें उनके पास हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को ट्विटर के माध्यम से यह ऑडियो जारी किया। उनका दावा है कि ऑडियो में एक आवाज गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की है जो किसी से पिछले सप्ताह हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बारे में बात कर रहे हैं।

वहीँ दूसरी तरफ गोवा के मंत्री विश्वजीत पी राणे ने राफेल पर कांग्रेस द्वारा जारी किए गए ऑडियो टेप के संबंध में गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर को पत्र लिखा। उन्होंने कहा, ‘यह छेड़छाड़ किया हुआ ऑडियो है और मैंने कभी भी इस बारे में किसी से बात नहीं की। इसकी गहन जांच होनी चाहिए। इससे पहले गोवा के मंत्री ने अमित शाह को भी इस संबंध में पत्र लिखा।

इस मामले पर गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘कांग्रेस की तरफ से जारी ऑडियो क्लिप हाल में सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल सौदे में भंडाफोड़ किए गए झूठ के बाद तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने का प्रयास है। कैबिनेट या किसी भी बैठक में कभी भी इस तरह की चर्चा नहीं हुई’।

जारी किए गए ऑडियो में क्या है…

मिस्टर एक्स: गुड ईवनिंग सर

विश्वजीत राणे: बॉस, गुड ईवनिंग. आज एक तीन घंटे की कैबिनेट बैठक हुई थी।

मिस्टर एक्स: ओके।

विश्वजीत: इसको सीक्रेट ही रखिएगा।

मिस्टर एक्स: हां, हां।

विश्वजीत: आज बहुत लड़ाई हुई, बहुत लड़ाई। नीलेश ने अपने क्षेत्र से अधिकतर इंजीनियर अपने इलाके से लिए हैं, जयेश साल्गोनकर को लिस्ट मिल गई। हर कोई उससे लड़ रहा है। हर कोई नाराज है क्योंकि अभी तक नियुक्ति नहीं हो पाई है।

मिस्टर एक्स: ओके।

विश्वजीत: बापू सुदीन धवलालिकर से लड़ रहा था।

मिस्टर एक्स: ओके।

विश्वजीत: आज की बैठक में मुख्यमंत्री ने एक दिलचस्प बयान दिया। उन्होंने कहा कि राफेल से जुड़ी सारी जानकारी मेरे बेडरूम में हैं।

मिस्टर एक्स: आप ये क्या कह रहे हैं?

विश्वजीत: हां, मैं आपको बता रहा हूं।

मिस्टर एक्स: माय गॉड

विश्वजीत: तुम्हें इस बात को लेकर स्टोरी बनानी चाहिए, इसको क्रॉस चेक भी कर सकते हो।

मिस्टर एक्स: ओके।

विश्वजीत: इससे ही तुम्हें पता लग जाएगा कि आखिर उन्होंने क्या कहा था।

मिस्टर एक्स: आई स्वेर

विश्वजीत: उन्होंने (पर्रिकर) ने कहा था कि फाइल मेरे बेडरूम में हैं, यहां ही फ्लैट में. राफेल का सारा डॉक्यूमेंट उनके पास ही है। अब क्या वो चाहते थे कि क्या कोई दिल्ली जाकर इन्फॉर्म करे, ये मुझे नहीं पता है. मैं नहीं जानता।

मिस्टर एक्स: माय गॉड।

विश्वजीत: मैंने तुम्हें इस बारे में बताने के लिए ही फोन किया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital