कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो: विधायक को दिया गया लालच

कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो: विधायक को दिया गया लालच

नई दिल्ली। कर्नाटक में बीएस येदुरप्पा को 04 बजे तक कल बहुमत साबित करना है। इस बीच कांग्रेस ने एक ऑडियो जारी किया है। जिसमे कांग्रेस ने लौह अयस्क के अवैध खनन में अभियुक्त जनार्दन रेड्डी एक कांग्रेस विधायक को बीजेपी में शामिल होने का लालच दे रहे है।

ऑडियो क्लिप में रेड्डी रायचूड़ ग्रामीण के कांग्रेसी विधायक बसनगौड़ा दद्दल से कह रहे हैं – तुम पुरानी बातें भूल जाओ। आज आधी रात से तुम्हारे अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष तुम से सीधे बात करेंगे।

जनार्दन रेड्डी– फ्री हो?

कांग्रेस विधायक बसनगौड़ा दद्दल– हां, मैं फ्री हूं

जनार्दन रेड्डी– प्लीज पुरानी बातों को भूल जाओ, समझ लो कि खराब समय था। मेरा भरोसा करो कि आज रात से तुम्हारा समय बदल जाएगा। तुमसे सीधे हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बात करेंगे। हमें बताओ कि तुम्हें कौन सा पद चाहिए. हम आपस में बात कर सकते हैं और फिर बात आगे बढ़ेगी।

कांग्रेस विधायक– नहीं सर, उन्होंने मेरा उस समय साथ दिया, जब मेरा खराब समय चल रहा था।

जनार्दन रेड्डी – मैं तुम्हें बता दूं कि बीएसआर के टाइम पर समय ठीक नहीं था। श्रीरामुलू ने पार्टी बना ली थी। इसमें कोई दोराय नहीं है कि इससे तुम सब लोगों का नुकसान हुआ। मैं तुमसे कह रहा हूं कि तुम सौ गुना से भी ज्यादा तरक्की करोगे। तब शिवन गौड़ा मेरे कहने पर मंत्री बने थे और आज उनकी स्थिति अच्छी-खासी है। ये सब मेरी वजह से हुआ। तुम्हारी किस्मत खराब है कि तुम्हारे बुरे समय में हम नहीं मिले। आज तुम मंत्री बन सकते हो। मैं तुम्हारी बड़े लोगों के साथ सीधे बात करा सकता हूं। वे अपने बातों से नहीं पलटते हैं। वे देश को चला रहे हैं। जितना भी तुमने कमाया है, उसका सौ गुना कमा सकते हो।

कांग्रेस विधायक– सॉरी सर. उन्होंने आखिरी समय में मुझे लिया और टिकट दिया. मुझे ऐसे समय में उनके साथ धोखाधड़ी करना ठीक नहीं लग रहा है। मैं आपकी इज्जत करता हूं।

बता दें कर्नाटक में कल बीएस येदुरप्पा को 4 बजे से पहले अपना बहुमत सिद्ध करना है। लेकिन यदि बहुमत के लिए ज़रूरी विधायकों की तादाद पूरी नहीं हुई तो वे 4 बजे से पहले ही अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप सकते हैं।

सूत्रों की माने तो आज तक की स्थति बीजेपी के पक्ष में नहीं है। तमाम कोशिश के बावजूद बीजेपी अभी बहुमत के लिए ज़रूरी संख्या तक नहीं पहुँच सकी है। इसके पीछे अहम कारण कांग्रेस और जेडीएस द्वारा अपने विधायकों की लगातार मॉनिटरिंग किये जाना है।

सूत्रों की माने तो कांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों से सभी कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कहा है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अभी तक तीन विधायकों का समर्थन ही जुटा सकी है जबकि उसे बहुमत के लिए कुल आठ अन्य विधायक चाहिए थे। ऐसे में 5 विधायकों को अपने गुट में मिलाने के लिए बीजेपी की दांव चला जा रहा है।

दूसरी तरफ बीजेपी के दांव पेंचो पर कांग्रेस और जेडीएस नज़र गढ़ाये हुए हैं। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार की बागडोर भाजपा के हाथों में आने के बाद ही ईगलटन रिसॉर्ट के बाहर से सुरक्षा बल हटा लिए गए थे। यह वही रिसॉर्ट है जहां कांग्रेस और जेडीएस के अधिकतर विधायकों को ठहराया गया था।

कांग्रेस ने बेंगलुरु में कांग्रेस विधायकों से बीजेपी नेताओं द्वारा सम्पर्क किये जाने की कोशिशो के बाद उन्हें हैदराबाद शिफ्ट कर दिया है। सूत्रों की माने तो कांग्रेस और जेडीएस एक एक कदम फूँक फूँक कर रख रहे हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital