गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस के 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस के 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 77 उम्मीदवारों के नामो का एलान कर दिया है। जानकारी के अनुसार गुजरात में कांग्रेस और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के नेताओं में सहमति बन गई है।

पाटीदार अनामत समिति ने कहा कि हार्दिक पटेल सोमवार को राजकोट में कांग्रेस को समर्थन सहित अन्य मुद्दों का विधिवत एलान करेंगे। राज्य में पहले चरण के नामांकन में दो ही दिन शेष रह गए हैं।

गुजरात में दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होना है। जानकारों के अनुसार यहाँ कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर है। राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के अलावा पहली बार आम आदमी पार्टी तथा शंकर सिंह वाघेला की जनविकल्प पार्टी भी मैदान में है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया को पोरबंदर से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि शक्ति सिंह गोहिल को मांडवी से टिकट दिया गया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के खिलाफ राजकोट सीट से इंद्रानिल राजगुरू को उम्मीदवार बनाया गया है।

पूर्व सांसद कुवात्जी बावलिया को जसदान से टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 23 पटेलों को टिकट दिए हैं जबकि 12 कोली पटेलों को उम्मीदवार बनाया है। वहीं अति पिछड़ा वर्ग से 8 नेताओं को टिकट दिए गए हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital