कल होगी आरजेडी विधायक दल की बैठक, बड़ी घोषणा कर सकते हैं लालू

कल होगी आरजेडी विधायक दल की बैठक, बड़ी घोषणा कर सकते हैं लालू

नई दिल्ली। आरजेडी प्रमुख लालू यादव के यहाँ सीबीआई छापो के बाद पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपने वकीलों से सलाह मशविरा कर रहे हैं। इस बीच कल दस जुलाई को राष्ट्रीय जनता दल के विधायक दल की बैठक बुलाई गयी है। यह बैठक आरजेडी कार्यालय में न बुलाकर राबड़ी देवी के आवास पर बुलाई गयी है। सीबीआई छापो को लेकर कल लालू प्रसाद यादव कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और अपने भरोसेमंद लोगों से विस्तार से चर्चा की है। सीबीआई छापो के बाद पैदा हुई स्थति पर कल लालू विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला ले सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई छापो के बाद मीडिया में आयी खबरों में बताया गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीबीआई छापो की पहले से जानकारी थी। इसके बावजूद उन्होंने सरकार में सहयोगी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को इस बारे में नहीं बताया।

सूत्रों ने कहा कि जदयू नेताओं द्वारा अपरोक्ष रूप से उप मुख्यमंत्री और लालू के बेटे तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बनाया जा रहा है। हालाँकि इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आधिकारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन बीजेपी की तरफ से हो रहे हमलो पर नीतीश के खामोश रहने से साफ़ ज़ाहिर है कि लालू पर हो रहे हमलो को नीतीश की मौन स्वीकृति है। हालाँकि नीतीश कुमार ने पिछले दिनों गठबंधन को अटूट करार दिया था।

सूत्रों ने कहा कि अगस्त में आरजेडी द्वारा आयोजित “बीजेपी भगाओ देश बचाओ रैली” को मद्देनज़र रखते हुए फिलहाल लालू यादव नीतीश सरकार से कोई छेड़खानी नहीं करेंगे। वे रैली से यह देखना चाहेंगे कि रैली में विपक्ष से कौन कौन उनके साथ मंच पर आता है। फिलहाल सभी की निगाहें कल होने वाली आरजेडी के विधायक दल की बैठक पर टिकी हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital