कर्नाटक और महाराष्ट्र के सीमा विवाद को हल करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक

कर्नाटक और महाराष्ट्र के सीमा विवाद को हल करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली। महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच वर्षो से चल रहे सीमा विवाद को हल करने के लिए बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बैठक में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद थे।

बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमा को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था। इसके समाधान के लिए मैंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और वरिष्ठ साथियों को यहां बुलाया था। दोनों पक्षों के साथ बहुत अच्छे माहौल में बात हुई ।

बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहली बार केंद्र सरकार ने इसमें हस्तक्षेप किया है। सरकार ने इसकी गंभीरता को समझ लिया है। ये एक बड़ी पहल है और इससे दोनों राज्यों की जनता को तकलीफ नहीं होगी, शांति और अमन बना रहेगा। जब तक मामला सुप्रीम कोर्ट में है तब तक कोई भी राज्य कोई कदम नहीं उठाएगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक और महाराष्ट्र के लोगों के बीच बहुत ही सौहार्दपूर्ण संबंध है, दोनों पक्षों की शांति को भंग करने के लिए कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए। दोनों राज्यों से मंत्रियों की एक कमेटी बनाई गई है जो छोटे-छोटे मुद्दों को सुलझाने का काम करेगी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital