कर्नाटक: इस तस्वीर ने बढ़ाईं बीजेपी की धड़कने, कांग्रेस नेता से बात करते दिखे बीजेपी विधायक

कर्नाटक: इस तस्वीर ने बढ़ाईं बीजेपी की धड़कने, कांग्रेस नेता से बात करते दिखे बीजेपी विधायक

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा जारी है। सरकार रहेगी या जाएगी इस पर अभी सस्पेंस बरकरार है लेकिन इस बीच एक तस्वीर ने बीजेपी के होश उड़ा दिए हैं।

विश्वास मत पर चर्चा से पहले सदन के अंदर बीजेपी विधायक बी. श्रीरामुलू कांग्रेस के संकटमोचन कहे जाने वाले डी के शिवकुमार से बातचीत करते दिखे। इस घटना से बीजेपी की धड़कने बढ़ना स्वाभाविक है।

जहाँ बागी विधायकों के चलते कांग्रेस जेडीएस गठबंधन सरकार पर संकट के बादल मड़रा रहे हैं वहीँ बीजेपी विधायक द्वारा कांग्रेस नेता से गुपचुप बात करने से बीजेपी सकते में आ गयी है। बीजेपी को डर है कि कहीं विश्वास मत पर मतदान के दौरान उसके ही कुछ विधायक क्रॉस वोटिंग न करें।

हालाँकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि आखिर बीजेपी विधायक बी. श्रीरामुलू ने कांग्रेस नेता डी के शिवकुमार से धीमी आवाज़ में क्या बातचीत की लेकिन इस बातचीत ने बीजेपी की धड़कने अवश्य बढ़ा दी हैं।

वहीँ सदन में विश्वास मत पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस जेडीएस गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी ने बीजेपी पर सरकार अस्थिर करने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया।

वहीँ सूत्रों की माने तो जहाँ एक तरफ विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा चल रही है वहीँ दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कुमार स्वामी का एक दूत मुंबई में बागी विधायकों से बातचीत कर रहा है। सूत्रों ने कहा कि सरकार बचाने की आखिरी कोशिशों के तहत कुमार स्वामी ने अपना दूत मुंबई भेजा है जो बागी विधायकों को मना कर लाने की कोशिश करेगा।

गौरतलब है कि गुरुवार(आज) को विधानसभा में करीब 19 विधायक नहीं पहुंचे हैं, इनमें कई बागी विधायक और बसपा विधायक भी शामिल हैं। यदि विश्वास प्रस्ताव पर आज सदन में मतदान होता है तो सत्ता पक्ष के विधायकों की तादाद कम होने के चलते सरकार का गिरना तय है।

लेकिन मुख्यमंत्री एच डी कुमार स्वामी ने विश्वास प्रस्ताव पर सदन में जिस तरह से भाषण दिया, उससे लगता है कि उन्हें सरकार बचने की पूरी उम्मीद है और वे बहुमत को लेकर आस्वश्त हैं।

खबर ऐसी भी है कि मुख्यमंत्री कुमार स्वामी चाहते हैं कि आज सिर्फ विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो और आवश्यकता पड़े तो मतदान कल कराया जाए। वहीँ बीजेपी नेता येदुरप्पा ने कहा कि भले ही रात के 12 बजे तक विधानसभा की कार्यवाही चलानी पड़े लेकिन मतदान आज ही होना चाहिए।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital