करतारपुर कॉरिडोर: उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी को नहीं, मनमोहन को निमंत्रण देगा पाक

करतारपुर कॉरिडोर: उद्घाटन समारोह में पीएम मोदी को नहीं, मनमोहन को निमंत्रण देगा पाक

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिएभारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण नहीं दिया है वहीं पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह को आमंत्रित किया जा रहा है। गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर भारतीय तीर्थयात्रियों के लिए नौ अक्तूबर को खोला जाएगा।

माना जा रहा है कि पूर्व पीएम डा मनमोहन सिंह के सिख समुदाय से होने के कारण उन्हें आमंत्रित किया गया है। न्यूज़ एजेंसी ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से कहा है कि डा मनमोहन सिंह पाकिस्तान के निमंत्रण को स्वीकार नहीं करेंगे।

पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आमंत्रित करना चाहते हैं। वह सिख समुदाय का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। कुरैशी के मुताबिक मनमोहन सिंह को जल्द ही औपचारिक निमंत्रण भी भेजा जाएगा।

वहीँ कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि अभी तक पाकिस्तान की तरफ से डा मनमोहन सिंह को कोई निमंत्रण नहीं मिला है। सूत्रों ने कहा कि करतारपुर कोर्रिडोर के उद्घाटन में डा मनमोहन सिंह शामिल होने या नहीं इस पर अभी पार्टी में कोई चर्चा नहीं हुई है।

सूत्रों ने कहा कि करतारपुर कोर्रिडोर सिख तीर्थयात्रियों की सुविधाओं के लिए बनाया गया है। इसलिए सम्भवतः पाकिस्तान डा मनमोहन सिंह को सिख होने के कारण उन्हें आमंत्रित करना चाहता हो।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital