कन्नौज से अलीगढ आये मुस्लिम परिवार पर स्टेशन पर धार्मिक गुंडों का हमला

कन्नौज से अलीगढ आये मुस्लिम परिवार पर स्टेशन पर धार्मिक गुंडों का हमला

अलीगढ : कन्नौज से अलीगढ़ आये एक मुस्लिम परिवार के 6 सदस्यों (जिसमें तीन महिलाएं और तीन पुरुष शामिल थे) को अलीगढ़ स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के फौरन बाद 20-25 भगवाधारी गुंडों ने धार्मिक शिनाख्त के चलते बिना किसी झगड़े के मारना पीटना शुरू कर दिया। इस घटना में महिलाओं के गुम चोट आई हैं और 2 लोगों के गंभीर चोटें आई हैं।

मामला रविवार शाम 4:25 मिनट का है जब कन्नौज से एक ही परिवार के 6 सदस्य ट्रेन से सफर पूरा करने के बाद अलीगढ स्टेशन पर उतरे थे। पीड़ित परिवार के मुताबिक जैसे ही यह परिवार स्टेशन पर उतरा। भीड़ की शक्ल में कुछ लोगों ने घेर लिया और एक समुदाय विशेष का नाम लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल और गाली गलौज करने लगे।

पीड़ित परिवार के मुताबिक धार्मिक टिप्पणियों को नज़रअंदाज करते हुए जब इस परिवार से स्टेशन से बाहर निकलने के लिए आगे बढ़ना शुरू कर दिया तो भीड़ में शामिल लोगों ने इस परिवार पर हमला बोल दिया। परिवार के पुरुषो को जमकर पीटा गया वहीँ बचाने की कोशिश कर रही परिवार की महिलाओं को भी नहीं बक्शा और उनसे भी मारपीट की गयी।

इस दौरान स्टेशन पर मौजूद अन्य यात्री तमाशा देखते रहे और वीडियो बनाते रहे। वहीँ पूरी घटना बीत जाने के बाद भी रेलवे पुलिस का कोई अतापता नहीं था। घायलों में हारून निसां (46), अफसाना बेगम(39), शफीक(16), तौफीक खान(27), शाहीम खान(47) और शिफा खान(15) शामिल हैं।

घायलों को उपचार के लिए अलीगढ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इस मामले की अलीगढ जंक्शन के जीआरपी थाने में एफआईआर दर्ज की गयी है।

फिलहाल हमलावरों की कोई जानकारी पुलिस के पास नहीं है। पुलिस ने अज्ञान लोगों के नाम से मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही इस मामले में विस्तृत जांच का आश्वासन दिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital