कथित गौरक्षको पर हरकत में आयी खट्टर सरकार, गौरक्षको को मिलेंगे आई कार्ड

कथित गौरक्षको पर हरकत में आयी खट्टर सरकार, गौरक्षको को मिलेंगे आई कार्ड

चंडीगढ़। गौरक्षा की आड़ ने निर्दोष लोगों पर हो रहे हमलो के बाद अब हरियाणा की खट्टर सरकार की नींद खुली है। हरियाणा सरकार फ़र्ज़ी गौरक्षको से निपटने के लिए अब गौरक्षको को आई कार्ड जारी करेगी।

दरअसल, खट्टर सरकार ने यह कदम तब उठाया जब सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात की अपील की थी कि सभी राज्य सरकारों को नकली गौ रक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था गौ रक्षा के नाम पर निजी दुश्मनी निकलाने वालों पर राज्य सरकार कड़ी कार्रवाई करें। उन्होंने कहा था कि देश में गौ माता की रक्षा होनी चाहिए और उसके लिए कानून है। लेकिन जो लोग इसका नाजायज फायदा उठा रहे हैं, उनपर राज्य सरकार कार्रवाई करे। पीएम ने इससे पहले भी गौ रक्षा के नाम पर हिंसा करनेवालों को कड़ा संदेश दिया था। साबरमती आश्रम में गौ रक्षा पर बोलते बोलते पीएम भावुक हो गए थे।

गौरतलब है कि हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में गौरक्षा के नाम पर कथित गौरक्षको द्वारा निर्दोष लोगों से मारपीट की घटनाएं सामने आने के बाद स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्रियों से फ़र्ज़ी गौरक्षको के खिलाफ कार्रवाही करने को कहा था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital