औचक निरीक्षण पर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी, स्वच्छता की कमी पर जताई नाराज़गी

औचक निरीक्षण पर अस्पताल पहुंचे जिलाधिकारी, स्वच्छता की कमी पर जताई नाराज़गी

बदायूँ (विजय श्रीवास्तव)। जिले के नये जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने अपनी कार्यशैली के अनुसार जिले की कायापलट करने की दिशा में अपना पहला कदम बढ़ा दिया है।

इसी क्रम में जिलाधिकारी अचानक जिला अस्पताल पहुँचे, जिससे अस्पताल प्रसाशन में हड़कम्प मच गया वही जिला अस्पताल में मिली कुछ खामियों को डीएम कुमार प्रशांत ने नजर अंदाज न करते हुऐ अस्पताल प्रसाशन को कड़ी नसीहत देकर क़हा कि भविष्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त अस्पताल की साफ सफाई, खाने की गुणवत्ता सही ना होने पर नाराज दिखे। जिला अस्पताल में गंदगी देख डीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिए कि ठेकेदार सफाई एजेंसी को नोटिस जारी किया जाए।

फोटो- विजय श्रीवास्तव

उन्होंने सीएमएस से कहा कि अस्पताल में इस तरह की गंदगी आइंदा नहीं मिलनी चाहिए रोजाना फिनायल से सफाई होना चाहिए तथा दिनों के अनुसार बेडशीट बदलनी चाहिए। इतना ही नहीं जिलाधिकारी ने इमरजैंसी वार्ड में पहुंचकर भर्ती मरीजों से परिवार के सदस्य की तरह हाल चाल पूंछा।

जिलाधिकारी के इस रवैये की लोगों ने जमकर तारीफ की और क़हा की जिले को एक बार फिर अच्छा डीएम मिला है। जिलाधिकारी ने जनरल वार्ड में पहुंचकर मरीजों एवं उनके तीमारदारों से उनके पास बैठकर विस्तार से उनके मर्ज और इलाज के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

फोटो- विजय श्रीवास्तव

उन्होंने तीमारदारों से चिकित्सक द्वारा मरीजों को देखने एवं अस्पताल की ओर से दिए जाने वाले भोजन के बारे में भी जाना। उन्होंने पूछा कि अस्पताल में किसी प्रकार का कोई शुल्क तो नहीं लिया जाता है। तीमारदारो से मिले जवाब पर डीएम ने संतुष्टि जताई है।

जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने मरीजों को ओढ़ने के लिए कंबल देने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने रसोई घर एवं लाउंड्री रूम में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया, तो जहां एक रसोई घर की व्यवस्थाएं मानक के अनुसार नहीं मिली, वहीं दूसरी ओर लाउन्ड्री रूम में डिटर्जेंट पाउडर भी नहीं पाया गया। इन अव्यवस्थाओं को देख डीएम ने गहरी निराशा जताई है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital