एक इंटरनेशनल बिजनेस ब्रोकर की मदद से EU सांसदों को भारत लाया गया: कांग्रेस

एक इंटरनेशनल बिजनेस ब्रोकर की मदद से EU सांसदों को भारत लाया गया: कांग्रेस

नई दिल्ली। यूरोपियन यूनियन के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरे को लेकर आज कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। पार्टी ने यूरोपियन सांसदों के कश्मीर दौरे को “सरकार का PR” बताया।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पिछले तीन दिनों में देश ने जो देखा है, वह बिल्कुल ठीक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि एक इंटरनेशनल बिजनेस ब्रोकर की मदद से EU सांसदों को भारत लाया गया, जो एक PR एक्सरसाइज थी।

सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 72 साल में भारत की नीति रही है कि जम्मू-कश्मीर आंतरिक मामला है, ऐसे में किसी तीसरी पार्टी का दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस नीति को पलटकर मोदी सरकार ने सबसे बड़ा पाप किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भारत की कूटनीति को एक अंतर्राष्ट्रीय बिजनेस ब्रोकर के हाथों गिरवी रख दिया है।

सुरजेवाला ने कहा कि सच्चाई यह है कि पिछले 72 साल में यह देश की सबसे बड़ी कूटनीतिक चूक है। पिछले तीन दिनों में इस नीति को पलटकर मोदी सरकार ने एक अक्षम्य अपराध किया है।

सुरजेवाला ने कहा कि एक अनजान थिंकटैंक द्वारा यूरोपियन संसद के 27 सदस्यों को भारत लाया गया और उनकी पीएम मोदी से मुलाकात करवाई गई और फिर उन्हें सरकार द्वारा कश्मीर भेजा गया और वहां उनकी पत्रकार वार्ता आयोजित की गई।

सुरजेवाला ने सवाल दागा कि “क्या प्रधानमंत्री बताएंगे कि मैडी शर्मा कौन है? बीजेपी का ‘महिला आर्थिक व सामाजिक थिंकटैंक’ और ‘इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर नॉन अलाईंड स्टडीज’ से क्या संबंध है?

उन्होंने सवाल उठाया कि मैडी शर्मा क्यों और किस हैसियत से प्रधानमंत्री से मिलने का समय दे रही हैं, वो भी तब जब यूरोपीय सांसद अनौपचारिक यात्रा पर हैं और भारत सरकार इस यात्रा की प्रायोजक क्यों बनी? एक बिजनेस ब्रोकर द्वारा प्रायोजित कश्मीर की इस यात्रा का पैसा कहां से आ रहा है? इस पूरे मामले में विदेश मंत्रालय को दरकिनार क्यों कर दिया गया है?”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital