उम्मीदवारों की पहली सूची के बाद बीजेपी में बगावती सुर

उम्मीदवारों की पहली सूची के बाद बीजेपी में बगावती सुर

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा आज जारी की गयी 70 उम्मीदवारों की पहली सूची में अपना नाम न होने पर कई नेताओं ने अपने पदों और पार्टी से इस्तीफे दे दिए हैं।

टिकिट न मिलने से नाराज़ भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बीजेपी से अंकलेश्वर विधानसभा से टिकट मांगा था लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया।

आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी की गयी सूची में अपनी टिकिट कटने की जानकारी लगने के बाद वल्लभ पटेल ने बीजेपी की सदस्य्ता से इस्तीफा देते हुए पार्टी के कुछ नेताओं पर गंभीर आरोप भी लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि टिकिट बंटवारे में पैसे का खेल चला है।

वहीँ डांग विधानसभा से अपनी जगह किसी दूसरे को टिकिट मिलने का एलान होने के बाद जिला बीजेपी महामंत्री दशरथ पुवार ने भी इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भी बागी तेवर दिखाते हुए पार्टी के पद और सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की है।

वहीँ सूत्रों के अनुसार पार्टी द्वारा जारी की गयी आज पहली सूची में तीन सिटिंग एमएलए के नाम गायब हैं। बताया जाता है कि इन तीनो विधायकों से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की नाराज़गी के चलते उन्हें टिकिट नहीं दिया गया है। इनमे सुरेंद्र नगर से विधायक वर्षाबेन दोशी भी शामिल हैं।

सूत्रों ने कहा कि जिन तीन विधायकों के टिकट काटे गए हैं वे अपने टिकिट काटने के बाद कल तक अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि जो जानकारियां मिल रही हैं उससे लगता है कि तीनो विधायक अपने टिकिट को लेकर आश्वस्त थे और चुनावो की तैयारियों में जुटे थे।

सूत्रों ने कहा कि दो विधायकों ने तो चुनाव सामिग्री प्रिंट होने भी दे दी थी। ऐसे में सम्भावना है कि वे चुनाव लड़ने को लेकर कल तक कोई बड़ी घोषणा करेंगे। फ़िलहाल बीजेपी के लिए एक बड़ी राहत की खबर यह है कि किसी बड़े नेता ने टिकिट वितरण के खिलाफ अभी तक मूँह नहीं खोला है।

भाजपा की आज जारी की गयी सूची में ज्यादातर पुराने नेताओं के नाम हैं, जबकि 16 नये चेहरों को टिकट दिया गया है। पार्टी ने पटेल समुदाय से 17, ओबीसी से 18, अनुसूचित जाति से 3 और अनुसूचित जनजाति वर्ग से 11 लोगों को टिकट दिया है। अन्य पिछड़ा वर्ग से टिकट पाने वालों में काफी संख्या में ठाकोर है, इसके अलावा कोली समुदाय के नेताओं को भी टिकट दिया गया है।

वहीँ कांग्रेस से पाला बदलकर आने वाले में राघवजी पटेल, धर्मेन्द्र सिंह जडेजा, रामसिंह परमार, मानसिंह चौहान और सी के राओलजी शामिल हैं। इन्होंने राज्यसभा चुनाव और राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भाजपा का समर्थन किया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital