उद्धव ठाकरे बोले ‘कर्नाटक में ईवीएम जीती, वैलेट पेपर से कराये जाएँ चुनाव’

उद्धव ठाकरे बोले ‘कर्नाटक में ईवीएम जीती, वैलेट पेपर से कराये जाएँ चुनाव’

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर ईवीएम मशीन पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा कि भाजपा को चाहिए कि वह एक बार ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराए. अगर ऐसा होता है तो देश की जनता के सामने स्थिति साफ हो जाएगी.

गौरतलब है कि इससे पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भी ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव कराने की बात कही थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए परिणाम आने के बाद भाजपा के सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के साथ ही उद्धव ठाकरे ने भी राज ठाकरे का समर्थन किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि यह इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की जीत है.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा उपचुनाव हार रही है लेकिन विधानसभा चुनाव जीत रही है. अगर आपको ( भाजपा ) खुद पर भरोसा है तो एक बार बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराकर दिखाएं. शिवसेना प्रमुख ने कहा कि जब इतने सारे लोग इसकी मांग कर रहे हैं तो इससे ( ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर ) शंकाएं हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव के पहली बड़ी चुनावी लड़ाई होने के बाबत सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि चुनाव आते जाते रहते हैं और कई बार आप जीतते हैं तो कई बार हारते हैं. हमें काम करते रहना चाहिए.

उद्धव ने हालांकि कर्नाटक चुनाव में सफलता के लिए भाजपा को बधाई दी और उम्मीद जताई कि राज्य के लोगों को अब अच्छे दिन देखने को मिलेंगे. वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस और जनता दल ( एस ) कर्नाटक में मिलकर अगली सरकार का गठन कर सकते हैं.

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital