इस्तीफा देने पर अड़े राहुल, कांग्रेस नेताओं से कहा “मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिये”

इस्तीफा देने पर अड़े राहुल, कांग्रेस नेताओं से कहा “मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिये”

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में पराजय को लेकर पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं से नाराज़ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी भी अपने इस्तीफे को लेकर अड़े हुए हैं लेकिन वे नए अध्यक्ष की न्युक्ति तक वे पद को खाली नहीं छोड़ेंगे, और अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे।

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश के बाद आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पूर्व पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट में कहा कि ‘कई लोकतांत्रिक देशों ने भारत के समय ही आजादी पाई लेकिन जल्द ही तानाशाही में तब्दील हो गए। हम नेहरु जी की पुण्य तिथि पर मजबूत, स्वतंत्र, आधुनिक संस्थाएं बनाने में उनके योगदान को याद करते हैं जिनसे भारत में पिछले 70 वर्षों से लोकतंत्र के बने रहने में मदद मिली।’

वहीँ कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी अभी किसी कांग्रेस नेता या नव निर्वाचित सांसद को मिलने के लिए समय नहीं दे रहे। सूत्रों ने कहा कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मनाने की कोशिशों में जुटे हैं।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं और कहा जा रहा है कि उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को यह अवगत करा दिया है कि अब नया अध्यक्ष चुनने का समय आ गया है।

वहीं दूसरी तरफ पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, मैंने सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात का समय मांगा था ताकि रोजमर्रा के प्रशासनिक कामों पर चर्चा की जा सके। आज की मुलाकात उसी संदर्भ में थी। दूसरी सभी अटकलें गलत और बेबुनियाद हैं।

वहीँ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सभी अटकलों को महज अफवाह बताते हुए कहा कि “सीडब्ल्यूसी की बैठक में हार के कारणों और संगठन में आमूलचूल परिवर्तन करने पर बात हुई, लेकिन बंद कमरे में हुई बातचीत पर अटकलें लगाना या अफवाह फैलाना ठीक नहीं है। सभी को आगे की कार्ययोजना का इंतजार करना चाहिए। पार्टी में सब कुछ ठीक है।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital