इशारो में कांग्रेस को समर्थन: हार्दिक बोले ‘लोग जानते हैं किसे वोट देना है’

इशारो में कांग्रेस को समर्थन: हार्दिक बोले ‘लोग जानते हैं किसे वोट देना है’

अहमदाबाद। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने का एलान किया है। हार्दिक पटेल ने कहा कि वे 2.5 साल तक किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे, वे जनता के एजेंट हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस खुले तौर पर पाटीदारो के आरक्षण का समर्थन करती है, इसलिए वे कांग्रेस को सपोर्ट करेंगे।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने पहली बार सार्वजनिक रूप से कांग्रेस के समर्थन की बात कही है। हार्दिक पटेल ने कहा कि वे पाटीदार समुदाय के लोगों से बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए वोट करने को कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका समुदाय बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए समर्थन कर रहा है।

जब हार्दिक पटेल से पूछा गया कि इसका मतलब वो कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे हैं तो हार्दिक पटेल ने कहा कि लोग बहुत समझदार हैं, जब मैं उनसे बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए वोट देने को कहता हूँ तो वे जानते हैं कि किसे वोट देना है।

हार्दिक पटेल ने कहा कि लोगों को यह भी मालूम होना चाहिए कि यदि बीजेपी को सत्ता से बाहर करना है तो किसे वोट दें। पाटीदार समुदाय के कुछ लोगों द्वारा बिकने के आरोपों पर हार्दिक पटेल ने कहा कि जो आरोप लगा रहे हैं वे असली पटेल नहीं हैं।

वहीँ कहा जा रहा है कि हार्दिक पटेल से कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की मुलाकात के बाद हार्दिक पटेल के तेवरों में नरमी आयी है। सूत्रों के अनुसार कानून के जानकार कपिल सिब्बल ने हार्दिक पटेल को पाटीदार आरक्षण को लेकर कानूनी जानकारी दी और उन्हें आश्वस्त किया कि वे इस मुद्दे पर उनके साथ हैं।

सूत्रों ने कहा कि हार्दिक पटेल आने वाले दिनों में गैर पाटीदार पटेल वाले क्षेत्रो में भी अपना अभियान शुरू करके बीजेपी के खिलाफ मतदान करने की बात कह सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि हार्दिक पटेल की सभाओं में उमड़ रही भीड़ से बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital