आईएएस अफसर का सवाल : 94 फीसदी फांसी दलितों और मुस्लिमों को क्यों

rope-death

रायपुर । छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस एलेक्स पल मेनन ने न्यायपालिका पर सवाल उठाया है । अपने फेसबुक वाल पर मेनन ने सवाल लिखा है कि आखिर, 94 फीसदी फांसी दलितों और मुस्लिमों को क्यों होती है। मेनन की इस पोस्ट की सूबे में तीखी प्रतिक्रिया हुई है। सोशल मीडिया पर उनकी इस सोच की मंगलवार को दिन भी भर्त्सना की गई।

मेनन 2006 बैच के आईएएस हैं। पहली बार वे सुर्खियो में तब आए थे, जब सुकमा कलेक्टर रहने के दौरान नक्सलियों ने उनका अपहरण कर लिया था। तब भी मेनन की ही चूक मानी गई थी। मात्र दो सुरक्षाकर्मियों को लेकर वे जंगल में चले गए थे। माओवादियों ने दोनों सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी थी। परन्तु मेनन को नक्सलियों ने रिहा कर दिया था। बलरामपुर कलेक्टर रहने के दौरान जेएनयू एपीसोड के दौरान भी मेनन ने कन्हैया के समर्थन में पोस्ट किया था।

इसको लेकर कैबिनेट की बैठक में हंगामा हुआ था। सभी मंत्री मेनन के खिलाफ कार्रवाई पर अड़ गए थे। सरकार ने तब कलेक्टरी से हटाकर छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी का सीईओ बना दिया। बलरामपुर में कलेक्टर रहने के समय वे विवादास्पद रहे। एक राजनीतिज्ञ ने किसी काम के लिए उन्हें फोन किया तो उसे रिकार्ड कर फेसबुक पर अपलोड कर दिया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital