अयोध्या लाइव: उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला, कहा ‘मंदिर बनाने की तारीख बताये पार्टी’

अयोध्या लाइव: उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर हमला, कहा ‘मंदिर बनाने की तारीख बताये पार्टी’

अयोध्या। आज अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंदिर निर्माण में हो रही देरी के लिए मोदी सरकार और बीजेपी को ज़िम्मेदार ठहराया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि वे कुम्भकरण को जगाने अयोध्या आये हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि राममंदिर निर्माण को लेकर एक लंबे समय से वादा किया जा रहा है लेकिन न कानून लाया जा रहा है और न ही सरकार कुछ करती दिखाई दे रही है। सब कोई चाहता है कि राममंदिर बने। हम सब मिलकर बनाएंगे तो मंदिर जल्दी बन जाएगा।

उन्होंने बीजेपी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा ‘हमे आज मंदिर बनाने की तारीख़ चाहिए, पहले मंदिर कब बनाओगे वो बताओ…. बाकी बातें बाद में होती रहेंगी।

ठाकरे यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि आज मुझे तारीख चाहिए इसके बाद ही कुछ होगा। उन्होंने कहा कि जब देश में अटल जी की गठबंधन सरकार थी तो बीजेपी का बहाना था कि गठबंधन सरकार के चलते राम मंदिर पर कोई फैसला नहीं ले सके लेकिन अब तो केंद्र और राज्य में बीजेपी की बहुमत वाली सरकारें हैं। अब राम मंदिर निर्माण में देरी क्यों हो रही है ? ये बीजेपी को बताना पड़ेगा।

इसके पहले आज उद्धव ठाकरे एक चार्टेड प्लेन से अपने परिवार के सदस्यों के साथ फैज़ाबाद पहुंचे थे।  उद्धव ठाकरे शाम को 6:00 बजे मां सरयू की आरती करेंगे।

इस बीच अयोध्या में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी की आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्य मार्ग से आवास की तरफ जाने वाली सड़क कर दिया गया। घर के दोनों तरफ आरएएफ की कंपनी तैनात कर दी गई साथ ही सिविल पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है।

इससे पहले आज शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर कुछ लोगों ने विरोध जताया है। महाराष्ट्र में यूपी और बिहार के लोगों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए हैं। लखनऊ में हजरतगंज के सामने सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने उद्घव ठाकरे का पुतला फूंका।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital