अयोध्या पर कोर्ट का फैसला आने से पहले बीजेपी ने अपने कार्यकताओं को दी ये नसीहत

अयोध्या पर कोर्ट का फैसला आने से पहले बीजेपी ने अपने कार्यकताओं को दी ये नसीहत

नई दिल्ली। अयोध्या में विवादित भूमि के मालिकाना हक़ को लेकर सुप्रीमकोर्ट का फैसला आने से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को नसीहत दी है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आईटी सेल ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे अयोध्या मामले को लेकर सोशल मीडिया पर किसी तरह का विवादास्पद पोस्ट या टिप्पणी करने से परहेज करें।

सूत्रों की माने तो आईटी सेल के कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि अयोध्या मामले में सुप्रीमकोर्ट का जो भी फैसला आये उस पर किसी तरह की भावनात्मक टिप्पणी सोशल मीडिया पर न करें और न ही कोई ऐसे पोस्ट या टिप्पणी करें जो किसी की भावना को ठेस पहुंचाने वाला या भड़काने वाला हो।

गौरतलब है कि इससे पहले आरएसएस ने दिल्ली में आयोजित अपने प्रचारकों के सम्मेलन में नसीहत की थी और कहा था कि अयोध्या मामले में सुप्रीमकोर्ट का जो भी फैसला आये उसे खुले दिल से संयम के साथ स्वीकार करें।

वहीँ आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड भी कुछ इसी तरह की अपील कर चूका है। आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने हाल ही में कहा था कि अयोध्या मामले में देश का हर नागरिक कोर्ट के फैसला का सम्मान करे। इतना ही नहीं मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने किसी भी हाल में देश का माहौल ख़राब न होने देने की भी अपील की है।

गौरतलब है कि अयोध्या में वियवदित भूमि के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला रिज़र्व रखा है। माना जा रहा है कि कोर्ट 17 नवंबर से पहले अपना फैसला सुना सकता है।

कोर्ट के फैसले के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश के अयोध्या सहित कई जिलों में सुरक्षा के कड़े बदोबस्त किये गए हैं। इतना ही नहीं अयोध्या में जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया पर पोस्टर और टिप्पणी करने पर अस्थाई तौर पर पाबन्दी लगा दी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital