अमिताभ बोले, गांधी परिवार से अब भी हमारी दोस्ती

अमिताभ बोले, गांधी परिवार से अब भी हमारी दोस्ती

नई दिल्ली। महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्हें राजनीति में लाने वाले गांधी परिवार से अब भी उनकी दोस्ती है। राजनीति छोड़ देने से यह दोस्ती खत्म नहीं हुई। बिगबी को बतौर राजनेता इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र के लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं करने का अब भी अफसोस है।

अमिताभ ने 1984 में बॉलीवुड से ब्रेक लेकर पारिवारिक मित्र राजीव गांधी की मदद से राजनीति में कदम रखा था। उन्होंने इलाहाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ा और बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। उनका राजनीतिक करियर हालांकि छोटा ही रहा और तीन साल बाद उन्होंने अचानक लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर राजनीति से तौबा कर ली।

एक कार्यक्रम में अपनी इस राजनीतिक पारी को याद करते हुए अमिताभ ने कहा, “राजनीति में आने का उनका फैसला भावनात्मक था लेकिन राजनीति में कदम रहने के बाद उन्हें पता चला कि इसमें भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं है।”

यह पूछने पर कि असमय राजनीति छोड़ने पर क्या गांधी परिवार से उनकी दोस्ती भी खत्म हो गई, अमिताभ ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इससे मेरी दोस्ती पर कोई असर पड़ा। गांधी परिवार से अब भी हमारे दोस्ताना संबंध हैं।”

73 वषीय अभिनेता को हमेशा इस बात का अफसोस रहता है कि अपने संक्षिप्त राजनीतिक करियर की वजह से वह लोगों से किए वादे पूरे नहीं कर सके। उन्होंने कहा, “चुनाव प्रचार के दौरान मैंने इलाहाबाद के लोगों से कई वादे किए थे। लेकिन मैं उन्हें पूरा नहीं कर सका। मुझे इसका बेहद अफसोस है।”

अब राजनीति से अपनी दूरी के बारे में अमिताभ ने कहा, “मेरा काम कैमरे का सामना करना और उम्दा अभिनय करना है। मैं अपना ध्यान भटकने नहीं देना चाहता।”

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital