अमरनाथ यात्रा हमला : बस ड्राइवर सलीम का नाम वीरता पुरुस्कार के लिए भेजेगी सरकार

अमरनाथ यात्रा हमला : बस ड्राइवर सलीम का नाम वीरता पुरुस्कार के लिए भेजेगी सरकार

अहमदाबाद। अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले में और भी बहुत सी जाने जा सकती थीं लेकिन बस ड्राइवर सलीम शेख की सूझबूझ और बहादुरी से आतंकी अपने मंसूबो में पूरी तरह सफल नहीं हो सके।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अमरनाथ यात्रा के दौरान साहस का परिचय देने वाले बस ड्राइवर सलीम की तारीफ की और कहा कि वीरता पुरस्कार के लिए सलीम का नाम भेजा जाएगा।

जम्मू कश्मीर में सोमवार को अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले में सात लोगों को मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए। मारे गए ज्यादा लोग गुजरात के थे। यह हमला अनंतनाग जिले के श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रात को 8 बजकर 10 मिनट के करीब हुआ था।

कहा जा रहा है कि आतंकी पुलिस बंकर को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन बस बीच में आ गई। यह भी कहा जा रहा है कि बस का रजिस्ट्रेशन नहीं था और वह बिना सिक्योरिटी के आगे बढ़ रही थी।

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद देश में चारों तरफ इस आतंकी हमले की निंदा हो रही है। इन निंदाओं के बीच एक नाम है बस ड्राइवर सलीम की लोग खूब तारीफ भी कर रहे हैं।

जब आतंकी बस में बैठे श्रद्धालुओं पर हमला कर रहे थे तब ड्राइवर सलीम शेख ने बहादुरी और बुद्धिमानी का परिचय देते हुए बस की स्पीड बढ़ा दी और सीधे सेना के कैंप में ले जाकर ही दम लिया।

सोशल मीडिया पर सलीम शेख की जमकर तारीफ हो रही है। लोग लिख रहे हैं कि दिलेर ड्राइवर सलीम शेख को देश का सलाम एक सच्चे हिंदुस्तानी पर गर्व है हमें।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital