अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला, 7 की मौत

अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला, 7 की मौत

जम्मू। अमरनाथ यात्रा से वापस आ रहे यात्रियों की बस पर आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गयी तथा 15 यात्री घायल हो गए हैं। मरने वाले सभी तीर्थ यात्री गुजरात के बताये जाते हैं। घायलों में से 3 यात्रियों की हालत गंभीर है, इनका स्थानीय सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतकों मे 5 महिलाएं शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हमला तब हुआ जब यात्री बस के जरिये अमरनाथ गुफा से वापस आ रहे थे। फायरिंग की चपेट में लगभग 15 यात्री आए हैं, सुरक्षा में तैनात कुछ 3 पुलिसकर्मियों को भी गोलियां लगी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पहला हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के बटेंगों में हुआ, बटेंगों में ही गुजरात की बस पर आतंकवादियों ने फायरिंग की। खबरों के मुताबिक ये बस काफिले से अलग चल रही थी और रास्ते में एक स्थान पर रुकी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हमला रात 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ है। ताजा जानकारी के मुताबिक इस वक्त जम्मू-कश्मीर मार्ग को सील कर दिया गया है और आतंकियों की तलाशी के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। आस पास इलाके को सील कर दिया गया है।

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गाँधी ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital