अभी भी दिल्ली की ख्वाइश संजोये बैठे हैं मुलायम, कही ये बाते

अभी भी दिल्ली की ख्वाइश संजोये बैठे हैं मुलायम, कही ये बाते

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के दिल में अभी भी दिल्ली की सत्ता पर पैर जमाने की ख्वाइश है। अपने 80वे जन्मदिन पर मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं से कहा कि आज हर युवा को ये तय करके जाना है कि दिल्ली में सपा की सरकार कैसे बने।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि ‘\जब हमने समाजवादी पार्टी बनाई तो लोगों ने कहा कि मुलायम सिंह ज्यादा से ज्यादा एक जिले के नेता रह गए लेकिन पांच महीने बाद पार्टी में इतनी भीड़ हो गई कि 9 महीने के अंदर चुनाव हुआ और आपकी सरकार बनी।’

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वे चार बार यूपी में सरकार बना चुके हैं और 2 बार दिल्ली की केन्द्र सरकार में रहे है। उन्होंने कहा कि आज ये तय करके जाना है कि दिल्ली में समाजवादी सरकार हो, यूपी में तो सपा की सरकार आएगी ही।

उन्होंने कहा कि आपकी जगह दिल्ली पर होनी चाहिए। दिल्ली सब कुछ है। ध्यान रखना दिल्ली पर कैसे कब्जा हो, ये विचार सभी लोग करें। तब तो मेरा जन्म दिवस सफल होगा। हमें खुशी होगी। आप दिल्ली की सरकार बनाइए, ये उम्मीद हमको है।

मुलायम ने कहा कि जब मै रक्षामंत्री था तो चीन और पाकिस्तान को खदेड़ दिया था। न्याय और साहस की जरूरत है। इस दौरान मुलायम ने सपा के पक्ष में कार्यक्रम करने की भी इच्छा व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि सपा से जुड़ा हर व्यक्ति ये चिंतन करे कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाना है, हमे सिर्फ यूपी तक सिमट कर नहीं रहना, आगे भी बढ़ना है। इसलिए आज ये तय करके जाना है कि दिल्ली में सपा की सरकार कैसे बने।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital