अब सद्दाम हुसैन की बेटी को फंसाने की रची जा रही साजिश

saddam_hussain_daughter

बग़दाद । सद्दाम हुसैन की मौत के बाद ईराक में बनी नई सरकार सद्दाम हुसैन की बेटी रग़द के पीछे पड़ी है । अब इराक़ के विदेश मंंत्रालय ने जाॅर्डन से मांग की है कि वह इस देश में रह रहे कुछ इराक़ियों को, जो आतंकी कार्यवाहियों और मनी लाॅंडरिंग में लिप्त हैं, इराक़ के हवाले करे। सरकार के अनुसार सद्दाम की बेटी रग़द इस सूचि में सबसे ऊपर हैं।

इराक़ के विदेश मंत्री इब्राहीम जाफ़री ने अरबील में जाॅर्डन के वाणिज्य दूत हैसम अलियान से मुलाक़ात में कहा कि उनका देश चाहता है कि जाॅर्डन, इराक़ी न्यायपालिका को वांछित लोगों को बग़दाद के हवाले करने में सहयोग करे और ये लोग आतंकी कार्यवाहियों और मनी लाॅंडरिंग में लिप्त हैं।

दूसरी ओर इराक़ की शफ़क़ न्यूज़ वेबसाइट ने इस बात की ओर संकेत करते हुए कि इस सूचि में इराक़ के कई सरकार विरोधियों के नाम शामिल हैं, कहा है कि इराक़ जिन लोगों का प्रत्यर्पण चाहता है उनमें सबसे महत्वपूर्ण रग़द सद्दाम हैं।

इससे पहले जाॅर्डन ने इराक़ की नूरी मालेकी सरकार की ओर से रग़द सद्दाम को बग़दाद के हवाले करने की मांग रद्द कर दी थी। सद्दाम की बेटी रग़द को जाॅर्डन की सरकार और प्रभावी लोगों ने इस बात की गारंटी दे रखी है कि उन्हें इराक़ या किसी भी दूसरे पक्ष के हवाले नहीं किया जाएगा।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital