अब बच्चा चोरी की अफवाह में गूगल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पीट पीट कर हत्या

अब बच्चा चोरी की अफवाह में गूगल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पीट पीट कर हत्या

हैदराबाद। व्हाट्सएप से फ़ैल रही अफवाहों का सिलसिला अभी थमा नहीं है। आंध्रप्रदेश में अब बच्चा चोरो की अफवाह में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 32 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर मोहम्मद आजम अहमद अपने दोस्तों के साथ बीदर के मुरकी आए थे। उनके साथ तीन अन्य दोस्त भी थे। इन दोस्तों में से एक दोस्त का उस दिन जन्म दिन भी था।

रिपोर्ट्स के अनुसार जिस दोस्त का जन्म दिन था, उसने रास्ते से कुछ टॉफियां खरीदीं जो वह बच्चो में बांटना चाहता था लेकिन उसे नहीं मालूम था कि व्हाट्सएप पर बच्चा चोर घूमने की अफवाह वायरल हो चुकी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार चारो दोस्त एक जगह रुके और बच्चो में टॉफियां बांटने लगे। इस दौरान भीड़ ने उन्हें घेर लिया और बुरी तरह मारना शुरू कर दिया। इस दौरान हैदराबाद के मलकपेट के रहने वाले मोहम्मद आजम अहमद की मौत हो गयी, अन्य तीन लोगों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह भीड़ को खदेड़ा और चारो युवको को भीड़ से छुड़ाया। इस दौरान मोहम्मद आजम अहमद की मौत हो गयी। वह गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक मॉब लिंचिंग के आरोप में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि व्हाट्सएप पर बच्चा चोरी का अफवाह फैलाने वाले ग्रुप एडमिन को भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने व्हाट्सएप बच्चा चोरी से जुड़े फर्जी विजुअल पोस्ट करने वाले को भी गिरफ्त में ले लिया है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital