अपनी ही पार्टी के नेताओं पर भड़की बीजेपी सांसद, कहा ‘दलित प्रेम’ की नौटंकी हो बंद

अपनी ही पार्टी के नेताओं पर भड़की बीजेपी सांसद, कहा ‘दलित प्रेम’ की नौटंकी हो बंद

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की बहराइच सीट से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने दलित प्रेम के नाम पर बीजेपी नेताओं द्वारा दलितों के घरो पर आयोजित किये जारहे भोजन कार्यक्रम पर पार्टी को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों द्वारा दलितों ये यहाँ रस्मी तौर पर भोजन किये जाने को नौटंकी करार दिया है।

पीटीआई से बातचीत में बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि संविधान रचियता बाबा साहब भीमराव अंबडेकर ने सबको बराबर की ज़िंदगी जीने का अधिकार दिया है इसके बावजूद अनुसूचित जाति के प्रति लोगों की मानसिकता अभी भी साफ़ नहीं है।

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि लोग दलितों के यहाँ भोजन करने तो जाते हैं लेकिन दलितों के हाथ का बना भोजन न करके बाहर से भोजन मंगवाकर दलितों के यहाँ बैठकर खाते हैं।

बीजेपी सांसद ने कहा कि दलितों के यहाँ भोजन करने के नाम पर बर्तन और खाना बाहर से मंगवाया जाता है। यहाँ तक कि पानी भी बोतलों में पैक होकर मंगवाया जाता है।

उन्होंने कहा कि दलितों के यहाँ भोजन की रस्म के तौर पर होटलो से खाना मंगवा कर खाया जा रहा है। इतना ही नहीं खाना खाने के लिए बर्तन भी बाहर से मंगवाए जाते हैं लेकिन इसे दलितों के यहाँ भोजन करने की खबर बनाकर प्रसारित किया जाता है।

बीजेपी सांसद ने अपनी ही पार्टी के नेताओं को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि दलितों के यहाँ भोजन करने को मीडिया में दिखाने के लिए फोटो तो खिंचवाए जाते हैं लेकिन न तो दलित के घर का भोजन खाया जाता है और न ही पानी पिया जाता है।

उन्होंने कहा कि दलितों के यहाँ भोजन किये जाने के नाम पर दलितों के दरवाज़ों पर बैठकर बाहर से खाना मंगवाकर खाया जाता है और इसके तस्वीरें टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर वायरल कर वाहवाही लूटी जाती है। बीजेपी सांसद ने कहा कि ये दलितों- बहुजनो का सरासर अपमान है।

उन्होंने कहा कि दलितों के यहाँ बाहर से खाना पानी लाकर खाने से नहीं बल्कि दलित के हाथ का बना खाना खाएं और स्वयं बर्तन भी धोएं । इतना ही नहीं बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि यदि दलितो के लिए सम्मान और प्रेम है तो उनके लिए रोटी कपडे और मकान जैसी बुनियादी ज़रूरतों का इंतजाम किया जाए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में दलितों ये यहाँ भोजन करने की रस्म अदायगी के नाम पर बाहर से कहना मंगवा कर खाये जाने के कई मामलो का खुलासा हुआ है। हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश राणा पर आरोप लगा कि उन्होंने दलित परिवार के यहाँ एक केटर्स के यहाँ से खाना मंगवाकर खाया।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital