अनुपम खेर की फिल्म पर जादवपुर विश्वविद्यालय में बवाल

अनुपम खेर की फिल्म पर जादवपुर विश्वविद्यालय में बवाल

Anupam-khair

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में शुक्रवार को उग्र प्रदर्शन देखा गया। इस दिन जेयू परिसर में अनुपम खेर की फिल्म ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम’ के प्रदर्शन को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) एवं वामपंथी छात्र भिड़ गए।

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की इस फिल्म के प्रदर्शन को लेकर खड़े हुए राजनीतिक विवाद के कारण यह बवाल हुआ। फिल्म निर्देशक को विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने काले झंडे दिखाए। उन्होंने फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ नारेबाजी की। अग्निहोत्री अपनी फिल्म का प्रदर्शन जेयू परिसर के अंदर करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने जेयू का ऑडिटोरियम बुक भी करा लिया था।

हालांकि बाद में विश्वविद्यालय प्रबंधन ने विश्वविद्यालय परिसर के अंदर ऑडिटोरियम में प्रदर्शन की अनुमति देने से मना कर दिया था। बावजूद इसके शुक्रवार सुबह अग्निहोत्री ने विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की।

इस दौरान उन्हें वामपंथी छात्र संगठन रेडिकल के विरोध का सामना करना पड़ा। छात्रों ने विवेक की गाड़ी को चारों ओर से घेर लिया और उन्हें काले झंडे दिखाए। आरोप है कि छात्रों ने उनकी गाड़ी की कांच भी तोड़ दी। हालांकि हंगामे के बाद एक बड़ी स्क्रीन लगा कर फिल्म का प्रदर्शन हुआ। फिल्म प्रदर्शन का कार्यक्रम एबीवीपी द्वारा बनाया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital