अनिल अंबानी ने नेशनल हेराल्ड पर ठोका पांच हज़ार करोड़ की मानहानि का केस

अनिल अंबानी ने नेशनल हेराल्ड पर ठोका पांच हज़ार करोड़ की मानहानि का केस

नई दिल्ली। राफेल मामले में मोदी सरकार के साथ कांग्रेस के हमले झेल रहे अनिल धीरूभाई अंबानी ने नेशनल हेराल्ड अख़बार पर पांच हज़ार करोड़ रुपये की मानहानि का केस दायर किया है।

रिलायंस डिफेंस, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस एयरोस्ट्रक्चर ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड, नेशनल हेराल्ड के पब्लिशर, एडिटर इंचार्ज जफर आगा और लेख के लेखक विश्वदीपक के खिलाफ दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर कराया है।

कंपनी ने दावा किया कि नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र ने राफेल विमान करार को लेकर फर्जी और अपमानजनक लेख प्रकाशित किए हैं। इससे उसके सम्मान हो हानि पहुंची है।

कंपनी का दावा है कि नेशनल हेराल्ड ने अपने यहाँ प्रकाशित लेख में ‘मोदी के राफेल सौदे के एलान से 10 दिन पहले अनिल अंबानी ने बनाई रिलायंस डिफेंस’ शीर्षक दिया है। जो मनगणंत और भ्रामक है।

यह मुकदमा शुक्रवार को शहर की सिविल और सत्र न्यायाधीश पीजे तामकुवाला की अदालत में दर्ज कराया गया। कोर्ट ने मुकदमे में वादी बनाए गए लोगों को नोटिस जारी कर 7 सितंबर तक जवाब देने को कहा है।

इससे पहले शनिवार को कंपनी अधिनियम के प्रावधानों का अनुपालन करते हुये रिलायंस नेवल एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड (आरएनएवीएएल) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने आज इसकी जानकारी दी।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि अंबानी ने कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 165 के प्रावधानों का अनुपालन करते हुये अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

कंपनी के अनुसार ‘प्रावधान के तहत कोई एक व्यक्ति एक समय में बाजार में सूचीबद्ध 10 कंपनियों से अधिक में निदेशक नहीं रह सकता।’ रिलायंस नेवल देश की सबसे बड़ी एकीकृत पोत निर्माण कंपनी है। उसके पास युद्धपोत बनाने का लाइसेंस और ठेका है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital