अंतिम चरण के चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, मणिपुर में एनपीएफ ने समर्थन वापस लिया

अंतिम चरण के चुनाव से पहले बीजेपी को झटका, मणिपुर में एनपीएफ ने समर्थन वापस लिया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले बीजेपी के लिए एक नई मुश्किल पैदा हो गयी है। मणिपुर में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) ने अपना समर्थन वापस ले लिया है।

एनपीएफ के प्रवक्ता अचुमबेमो किकोन ने कहा है कि पार्टी ने मणिपुर सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि कोहिमा में पार्टी मुख्यालय में संपन्न हुई पार्टी की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अचुमबेमो किकोन ने कहा, “एनपीएफ के केंद्रीय मुख्यालय में पार्टी की लंबी बैठक हुई और हमने बीजेपी सरकार से समर्थन वापस लेने का फैसला किया है।” मणिपुर में इस वक्त बीजेपी की सरकार है और बीजेपी नेता एन बिरेन सिंह राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में बीजेपी के 29 विधायक हैं। सरकार को अबतक समर्थन दे रही पार्टियों में एनपीएफ के चार विधायक, एलजेपी के एक विधायक, एआईटीसी के एक और एक निर्दलीय विधायक शामिल है।

माना जा रहा है कि एनपीएफ के समर्थन वापस लेने के बाद भी सरकार को अभी कोई खतरा नहीं है। लेकिन सरकार को समर्थन कर रहे अन्य दलों और एक निर्दलीय विधायक ने भी समर्थन वापसी का एलान किया तो राज्य सरकार निश्चित रूप से अल्पमत में आजायेगी।

गौरतलब है कि मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यहां 21 सीटें जीती थीं, लेकिन कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी के सद्यो की संख्या बढ़कर 29 हो गयी थी।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital