मैट्रो में मुस्लिम बुज़ुर्ग को सीट देने से किया इंकार, कहा “चले जाओ पाकिस्तान”

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़रहे असहिष्णुता के माहौल से अब दिल्ली भी अछूता नहीं रहा है। इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना के अनुसार दिल्ली में मेट्रो में सफर के दौरान एक मुस्लिम बुज़ुर्ग से न सिर्फ कथित तौर पर धक्का-मुक्की की गयी बल्कि उसे पाकिस्तान जाने के लिए भी कहा गया। इतना ही नहीं उस बुज़ुर्ग को पाकिस्तानी कहकर वहां से जाने को तक को कह दिया गया।

जानकारी के अनुसार मेट्रो में भीड़ की वजह से बुजुर्ग ने सीनियर सिटिजन की सीट पर बैठे दो युवकों से उन्हें सीट देने को कहा तो लड़कों ने उनका अपमान किया। उन्होंने बुजुर्ग से कहा, ‘ये मेट्रो हिंदुस्तानियों के लिए है, पाकिस्तानियों के लिए नहीं। अगर उसे सीट चाहिए तो वो पाकिस्तान चला जाए।’

उसी मेट्रो में सफर कर रहे एआईसीसीटीयू के राष्ट्रीय सचिव संतोष रॉय ने लड़कों से बुजुर्ग को सीट लेने को कहा तो उन्होंने उनका कॉलर पकड़ कर उन्हें बीच में बोलने से मना करते हुए धमकी दी और इस मामले से दूर रहने को कहा। कथित गुंडों ने संजीव की कॉलर पकड़कर कहा कि इसके साथ तुम भी पाकिस्तान चले जाओ।

बाद में खान मार्केट मेट्रो स्टेशन के आने पर मेट्रो के गार्ड ने दोनों लड़कों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया और दोनो लड़को ने मुस्लिम बुज़ुर्ग से लिखित में माफ़ी मांगी।

ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव महिला एसोसिएशन की सचिव कविता कृष्णन की एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार लड़कों ने जाते हुए धमकी दी कि हमारो लोग आ रहे हैं। घटना के बाद पुलिस ने बुजुर्ग से उन्हें घर तक छोड़ने की पेशकश भी की, लेकिन बुजुर्ग ने कहा कि वह खुद चले जाएंगे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital