पीएम मोदी के पास नहीं है दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से बीए की कोई डिग्री : केजरीवाल

Kerjiwal-modi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर विवाद गहराता जा रहा है । दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी की डिग्री पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं। केजरीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि पीएम मोदी के पास दिल्‍ली यूनिवर्सिटी से बीए की कोई डिग्री नहीं है।

केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, ”डीयू ने पीएम की डिग्री के रिकॉर्ड्स जाहिर करने से इनकार कर दिया। क्‍यों? मेरी जानकारी में उन्‍होंने डीयू से बीए नहीं किया है। डीयू के रिकॉर्ड में उनके एनरोलमेंट, डिग्री, मार्कशीट या कॉन्‍वोकेशन की कोई जानकारी नहीं है। कुछ अखबारों में पब्‍ल‍िश हुई डिग्री फर्जी है।”

गौरतलब है कि पिछले महीने केंद्रीय सूचना आयोग ने दिल्‍ली यूनिवर्सिटी और गुजरात यूनिवर्सिटी को आदेश दिया था कि पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करें। खुद केजरीवाल ने सीआईसी को चिट्ठी लिखकर यह मांग की थी।

केजरीवाल ने यह आरोप भी लगाया था कि सीआईसी मोदी से जुड़ी जानकारी छिपाने की कोशिश कर रही है। बाद में यह सामने आया कि मोदी ने प्रथम श्रेणी से एमए पास किया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह भी खबर आई कि मोदी ने बीए थर्ड डिविजन से पास की है। केजरीवाल ने इसी बीए की डिग्री पर सवाल उठाए हैं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital