दाऊद ने पाकिस्तान में दूसरी शादी की, कराची में रहता है, भतीजे ने एनआईए को बताया: रिपोर्ट

दाऊद ने पाकिस्तान में दूसरी शादी की, कराची में रहता है, भतीजे ने एनआईए को बताया: रिपोर्ट

गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम ने अपनी पहली पत्नी महजबीन को तलाक दिए बिना एक पाकिस्तानी महिला से दोबारा शादी की है

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम ने अपनी पहली पत्नी महजबीन से शादी करते हुए एक पाकिस्तानी महिला से दूसरी शादी की है। अलीशा इब्राहिम पारकर, जो दाऊद की बहन हसीना पारकर का बेटा है, ने कथित तौर पर सितंबर 2022 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को यह जानकारी दी थी।

अलीशाह के बयान के मुताबिक, दूसरी शादी उनकी पहली पत्नी से जांच एजेंसियों का ध्यान भटकाने की चाल हो सकती है. शाह ने दावा किया कि महजबीन भारत में दाऊद के रिश्तेदारों से व्हाट्सएप के जरिए बात करती थी। उन्होंने यह भी कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन की पहली पत्नी ने उन्हें पठान परिवार की एक महिला से दूसरी शादी के बारे में बताया, जब वह जुलाई 2022 में दुबई में उनसे मिले थे।

अलीशाह ने यह भी खुलासा किया कि दाऊद यह कहकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था कि उसने महजबीन को तलाक दे दिया है, जो कि झूठ है।

आतंकवाद-रोधी जांच एजेंसी ने दाऊद, करीबी सहयोगी छोटा शकील और ‘डी कंपनी’ के तीन अन्य सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी – गैंगस्टर के अंतर्राष्ट्रीय संगठित आपराधिक सिंडिकेट के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला नाम – आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने के संबंध में मुंबई और अन्य क्षेत्रों में।

अलीशाह ने एनआईए को यह भी बताया कि दाऊद का पता बदल गया था और वह वर्तमान में अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे रहीम फाकी के पास कराची के रक्षा क्षेत्र में रहता था।

लश्कर प्रमुख हाफिज सईद, जेईएम प्रमुख मौलाना मसूद अजहर, हिज्बुल मुजाहिदीन के बॉस सैयद सलाहुद्दीन और जैश नंबर 2 अब्दुल रऊफ असगर के साथ भारत के सबसे वांछित लोगों में शामिल दाऊद के सिर पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम है, जिसकी घोषणा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 2018 में की थी। 2003 और पिछले साल अगस्त में एनआईए द्वारा ₹25 लाख की घोषणा की गई थी।

पिछले हफ्ते, मुंबई की एक विशेष अदालत ने ‘गोवा’ गुटखा के गुटखा कारोबारी जेएम जोशी को आपराधिक साजिश रचने और 2002 में दाऊद और उसके भाई अनीस के लिए पाकिस्तान में चबाने वाली तंबाकू निर्माण इकाइयों की स्थापना में मदद करने के लिए 10 साल की जेल की सजा सुनाई।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital