कौन हैं स्वरा भास्कर जिसने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता फहद अहमद से रचाई शादी

कौन हैं स्वरा भास्कर जिसने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता फहद अहमद से रचाई शादी

स्वरा भास्कर ने एक विरोध प्रदर्शन में फहद अहमद से मुलाकात की, ‘जाहिर है’, उनकी शादी की घोषणा वीडियो ने कहा। उनकी पहली सेल्फी भी एक विरोध प्रदर्शन में थी।

बॉलीवुड अभिनेता, जो व्यापक रूप से अपनी मजबूत राजनीतिक राय के लिए जानी जाती हैं, ने एक राजनीतिक व्यक्तित्व को अपने जीवन साथी के रूप में चुना क्योंकि उन्होंने कुछ समय के लिए डेटिंग करने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद से सगाई की थी – कम से कम वे 2020 से एक-दूसरे को जानते हैं। स्वरा भास्कर और फहद अहमद कथित तौर पर 6 जनवरी, 2023 को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत कोर्ट मैरिज की थी।

वे एक महीने से अधिक समय तक इस खबर को छुपाए रखने में कामयाब रहे और अंत में एक वीडियो के माध्यम से घोषणा की गई, जो उनकी मुलाकात की झलक पेश करता है। वीडियो ने समाजवादी नेता को एक राजनीतिक कार्यकर्ता और स्वरा भास्कर को एक अभिनेता और ‘ट्विटर कीट’ के रूप में पहचाना। वे पहली बार जनवरी 2020 में ‘जाहिर तौर पर एक विरोध प्रदर्शन’ में मिले थे, वीडियो दिखाता है।

यहां आपको स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद के बारे में जानने की जरूरत है

1. फहद अहमद अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं।

2. वर्तमान में, फहद समाजवादी पार्टी, महाराष्ट्र की युवा शाखा, समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

3. फहाद 1 अगस्त, 2022 को समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

4. मुंबई के राजनीतिक नेता ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से स्नातक किया और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज, मुंबई से सामाजिक कार्य में एम.फिल पूरा किया।

5. TISS में, उन्हें 2017 और 2018 में TISS छात्र संघ का महासचिव चुना गया।

6. अपनी जन्म तिथि के अनुसार स्वरा भास्कर से फहद चार साल छोटे हैं।

7. फहद देश भर में सीएए विरोधी प्रदर्शनों में एक प्रमुख चेहरा थे।

8. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के छात्रों को वित्तीय सहायता वापस लेने के संस्थान के फैसले के खिलाफ 100 दिनों की हड़ताल में भाग लेने के कारण कथित तौर पर फहद को TISS द्वारा पीएचडी पंजीकरण से वंचित कर दिया गया था

 

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital