स्वामी बोले “गुलामी के प्रतीक पेंट कोट न पहने मोदी सरकार के मंत्री”

स्वामी बोले “गुलामी के प्रतीक पेंट कोट न पहने मोदी सरकार के मंत्री”

नई दिल्ली। मोदी सरकार के जीडीपी आंकड़ों को फ़र्ज़ी बताकर सनसनी फैलाने वाले बीजेपी सांसद सुब्रमणियम स्वामी ने अब मोदी सरकार में शामिल मंत्रियों के परिधान को लेकर घेराबंदी की है।

स्वामी ने सलाह दी है कि भाजपा के सभी मंत्रियों को कोर्ट पैन्ट नहीं पहनना चाहिए क्योंकि पश्चिमी देशों द्वारा थोपा गया यह ड्रेस गुलामी का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि “पश्चिमी परिधान थोपी हुई विदेशी गुलामी का प्रतीक है। बीजेपी को चाहिए कि वो अपने मंत्रियों के लिए एक अनुशासन बनाए जिसके तहत सभी मंत्री भारतीय जलवायु के अनुकूल ही देशी वस्त्र पहनें।”

पश्चिमी परिधान न पहनने पर स्वामी ने इसके पीछे तर्क दिया है कि इससे भारतीय संस्कृति को न सिर्फ बढ़ावा मिल सकेगा बल्कि देशी अर्थव्यवस्था को भी ताकत मिल सकेगी। स्वामी ने कहा कि कई विदेशी कंपनियां मेक इन इंडिया के तहत भारत में निवेश करने को इच्छुक हैं मगर वो कार्यरूप में परिणत नहीं हो पा रहा है।

सोशल मीडिया पर सुब्रमणियम स्वामी ने बीजेपी नेताओं को शराब छोड़ने की नसीहत करते हुए लिखा कि “संविधान की धारा 49 शराब पर प्रतिबंध की बात करता है। हालांकि, मैं इसके दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ हूं। बीजेपी को चाहिए कि वो इसे भी अनुशासन के तहत शामिल करे।”

यह पहला अवसर नहीं है जब सुब्रमणियम स्वामी ने किसी मुद्दे पर अपनी ही पार्टी या सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। अभी हाल ही में गुजरात के अहमदाबाद में चार्टेड एकाउंटेंट्स के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे स्वामी ने अपने सम्बोधन में यह कह कर सनसनी फैला दी थी कि मोदी सरकार द्वारा पेश किये गए जीडीपी आंकड़े फ़र्ज़ी हैं।

उन्होंने दावा कि जीडीपी आंकड़े बदलवाने के लिए सरकार केंद्रीय सांख्यिकी संगठन के अधिकारीयों पर दबाव देती है। उन्होंने मोदी सरकार के दावों के विपरीत नोट बंदी को भी फ्लॉप करार देते हुए कहा कि इससे नुकसान हुआ है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital