लाइव: सीबीआई मामले में ममता को मिला विपक्ष का साथ, राहुल बोले ‘हम ममता दी के साथ’

लाइव: सीबीआई मामले में ममता को मिला विपक्ष का साथ, राहुल बोले ‘हम ममता दी के साथ’

नई दिल्ली। कोलकाता में सीबीआई और पुलिस के बीच भिड़ंत के बाद अब मामला और गहरा गया है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, बसपा सुप्रीमो मायावती, टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल सहित विपक्ष के तमाम नेताओं ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का समर्थन किया है।

इससे पहले तेलगु देशम पार्टी के नेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कोलकाता प्रकरण पर विपक्षी दलों के नेताओं से फोन पर बातचीत की। सूत्रों की माने तो नायडू ने ममता बनर्जी को फोन करके पूरा मामला समझा और विपक्ष की तरफ से पूरे समर्थन का भरोसा दिलाया।

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से फोन पर बातचीत की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि “मैंने आज रात ममता दी से बात की है और उन्हें कहा कि हम कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हो रही घटनाएं मिस्टर मोदी और बीजेपी द्वारा भारत की संस्थाओं पर जारी हमले की कड़ी हैं। पूरा विपक्ष इन फासीवादी शक्तियों के खिलाफ एक साथ है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि मोदी जी ने लोकतांत्रिक और संघीय ढांचे का पूरा मजाक बना दिया है। केजरीवाल ने कहा कि कुछ साल पहले मोदी जी ने पैरामिलिट्री फोर्स भेजकर दिल्ली के एंटी करप्शन ब्यूरो ऑफिस पर कब्जा कर लिया था।

केजरीवाल ने कहा कि अब मोदी जी ऐसा कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी भारत और लोकतंत्र के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि वह इस कदम की सख्त आलोचना करते हैं।

वहीँ दूसरी तरफ टीएमसी कार्यकर्त्ता सड़क पर उतर आये और उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के पुतले फूंके। रिशरा में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रेल रोकने का एलान किया और वे रेलवे स्टेशन पर जमा हो गए हैं।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी के इशारे पर एनएसए अजीत डोभाल इसे अंजाम दे रहे हैं। अगर पुलिस कमिश्नर के खिलाफ सबूत है तो उसे पेश किया जाए।

ममता ने कहा कि चिटफंड घोटाला बहुत छोटा है। अपने अधिकारियों की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है। ऐसी हरकतों से हम डरेंगे नहीं। वहीं, इस मामले में वही तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर सवाल उठाया है कि क्या बीजेपी 40 CBI अधिकारियों को भेजकर तख्तापलट की तैयारी कर रही है?

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital