फांसी पर लटकने से पहले किसान ने लिखा सीएम योगी के नाम ये सुसाइड नोट

फांसी पर लटकने से पहले किसान ने लिखा सीएम योगी के नाम ये सुसाइड नोट

बांदा। यहाँ एक किसान द्वारा फांसी लगाकर आत्म हत्या किये जाने की खबर है। सुसाइड करने से पहले कर्ज में डूबे इस युवा किसान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक सुसाइड नोट भी लिखा।

इस सुसाइड नोट में किसान ने सीएम योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित करते हुए लिखा कि “वह और उसके पिता बैंक और साहूकारों के कर्ज काफी परेशान हैं। जिसके चलते उसके पिता का मानसिक संतुलन करीब छह साल से खराब चल रहा है।

सुसाइड नोट में आगे लिखा कि बैंक के कर्मचारी व गांव के साहूकार उसे और उसके पिता को बहुत परेशान करते थे, मेरे पास अन्य कोई विकल्प नहीं था। इसी वजह से मैं आत्महत्या के लिए मजबूर हो गया। पिछले दो सालों से खेती में कुछ नहीं हुआ, बहन की शादी में काफी कर्जा लेना पड़ा।

आत्महत्या करने वाला किसान बांदा के कनवारा गांव का रहने वाला है और उसका नाम अनुज बाजपेयी बताया गया है। जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के अनुसार अनुज वाजपेयी के आत्म हत्या करने के बाद उसके सुसाइड नोट की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अनुज के पिता को अभी हाल ही में प्रदेश सरकार की तरफ से 68 हज़ार रुपये की कर्ज माफ़ी का प्रमाणपत्र दिया गया था।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital