पीएम मोदी का तमिलनाडु दौरा, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा ‘#GobackModi’

पीएम मोदी का तमिलनाडु दौरा, ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा ‘#GobackModi’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज तमिलनाडु के दौरे के दौरान मदुरै में एम्स की आधारशिला रखी तथा तंजावुर और तिरुनेलवेली के मेडिकल कॉलेजों में सुपर-स्पेशियलिटी ब्लॉकों का उद्घाटन किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने सम्बोधन में इशारो इशारो में विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तमिलनाडु में कुछ लोगों द्वारा अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए संदेह और अविश्वास का माहौल बनाया जा रहा है। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि ऐसी नकारात्मकता के खिलाफ सतर्क रहें।’

आरक्षण कानून पर पीएम मोदी ने कहा, ‘हाल ही में हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को सरकारी नौकरियों और शिक्षा में 10% आरक्षण देने का फैसला किया है। यह निर्णय इस तरह लिया गया है, जिससे पहले से ही आरक्षण का लाभ उठा रहे दलितों, आदिवासियों और ओबीसी पर कोई प्रभाव न पड़े।’

वहीँ पीएम नरेंद्र मोदी के तमिलनाडु दौरे से पहले ही ट्विटर पर ‘गो बैक मोदी’ हैशटैग ट्रेंड करने लगा। ज्यादातर ट्वीट्स में एक कार्टून का इस्तेमाल किया गया है जिसकी आउटलाइन तमिलनाडु की है और इसमें स्वर्गीय बुद्धिजीवी नेता ईवीआर पेरियर ‘गो बैक मोदी’ कहते हुए दिखाए दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से की वजह यह भी है कि तूतीकोरिन में स्टरलाइट प्रदर्शन के दौरान गोलीबारी पर भी पीएम मोदी चुप रहे थे। गौरतलब है कि स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शन में पुलिस की गोलीबारी में करीब 13 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा कावेरी जल मामले पर केंद्र सरकार के रवैये की वजह से तमिनलाडु के लोगों में केंद्र सरकार के खिलाफ गुस्सा है, जिसका इजहार वह ट्विटर पर गो बैक मोदी ट्रेंड कर कर रहे हैं।

यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री इस तरह के ऑनलाइन विरोध का सामना कर रहे हैं। पिछले साल अप्रैल में जब उन्होंने डिफेंस एक्सपो के लिए चेन्नई का दौरा किया था, तब भी हैशटैग गो बैक मोदी ट्रेंड में था। विपक्षी दलों से जुड़े सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने तब हवा में काले गुब्बारे उड़ाए थे।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital