नजीब का फेक एनकाउंटर न करा दे संघ परिवार, उसे ढूंढने सुप्रीम कोर्ट तक जाऊँगा: शहज़ाद पूनावाला

नई दिल्ली । पिछले 22 दिनों से जे एन न्यू के लापता छात्र नजीब अहमद की संदिग्ध गुमशुदगी पर कांग्रेस नेता शहज़ाद पूनावाला ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए शक जताया है कि मौजूदा हुकूमत उसका फेक एनकाउंटर करा सकती है। हाल ही में शहज़ाद पूनावाला ने भोपाल में हुए फ़र्ज़ी मुठभेड़ में मारे गए 8 सिमी एक्टिविस्ट के मामले को उठाया था और निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग करते हुए शिवराज चौहान सरकार को पूरी तरह बेनकाब किया था ।

नजीब के मामले में बोलते हुए पूनावाला ने कहा “जिस तरह बेगुनाह मुसलमानों को मौत के घाट उतरने का काम गुजरात और मध्य प्रदेश सरकार ने किया है वह यहाँ भी दौराया जा सकता है। जब जब भी कुछ ऐसे रहस्य खुल सकते हैं जिस से संघ का सांप्रदायिक और आतंकी चेहरे का पर्दाफाश होने की सम्भावना हो, तब तब किसी इशरत , कौसर बी या सोहराबुद्दीन की बलि चढ़ा दी जाती है।

यह “गुजरात का मॉडल ” है। कुछ लोग अपनी गुजरात की फेक एनकाउंटर की ट्रेनिंग लेकर दिल्ली आ गए है। ढाई साल से सत्य का एनकाउंटर करवा रहे थे अब न जाने किसका नंबर आये. 22 दिन से नजीब लापता करवा दिया गया है। दुनिया जानती है उसको ABVP के गुंडों ने सरे आम पीटा। इतने दिन से दिल्ली पुलिस और JNU का महकमा अभक्तों को बचाता रहा। उन्हें शय देता रहा। वैसे तो विपक्ष के नेता राहुल गाँधी या किसी MLA को तुरंत पकड़ लेती है ।

पुलिस पर नजीब के साथ मारपीट करने वालों को सवाल पूछने में 22 दिन लग गए क्योंकि वोह ABVP से है और दिल्ली पुलिस के सियासी आकाओं का आदेश है कि उनको हाथ मत लगाना। अभी तक तो उनको जेल में बंद करना चाहिए था। लगता है आरएसएस के दबाव से सब ख़ाकी वर्दी वाले खाकी चड्डी धारी आरएसएस का आर्डर मान रहे हैं। नजीब मिल जायेगा तोह कई राज़ सामने आ सकते है क्या इसलिए उसे गायब कर दिया गया है। ?”

पूनावाला ने कहा की “आरएसएस को JNU की हर चीज़ से नफरत है। संघ परिवार और आपको याद होगा की किस तरह jnusu के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और कुछ और लोगों पर देशद्रोह का फ़र्ज़ी मुकदमा किया गया। सुब्रमनियन स्वामी ने JNU को नक्सलियों का अड्डा बताया था. यह सारे आरएसएस के लोग JNU के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे है. वहां अपने VC को बिठा दिया है और अब वहां के दलित, मुसलमान और कमजोर वर्ग के छात्रों को परेशान कर रहे है।

रोहित वेमुला , एक दलित छात्र को भी मौत के घाट उत्तर दिया. यह उनकी तानाशाही और गैर – बौद्धिक सोच है. आरएसएस स्वतन्त्र सोच, बौद्धिक सोच और वैज्ञानिक , प्रगतिशील सोच के खिलाफ है. उसी के तहत JNU और उसके बच्चों पर हमला हो रहा है। “

शहज़ाद पूनावाला ने कहा कि वह जल्द ही LG नजीब जंग को और राष्ट्रपति को शिकायत भेजेंगे और यदि नजीब नहीं मिलता तो सुप्रीम कोर्ट भी जायेंगे PIL के ज़रिये। “नजीब को ढूंढने के लिए स्पेशल टीम बनायीं जानी चाहिए और LG खुद निगरानी करे इसकी। राष्ट्रपति तमाम केंद्रीय यूनिवर्सिटी के चांसलर है। महामहिम राष्ट्रपति दिल्ली पुलिस और JNU एडमिनिस्ट्रेशन से रिपोर्ट ले ऐसी मांग मेरी है।”

“मुझे बड़ा डर लग रहा है और मैं अल्लाह से दुआ मांगता हूँ की नजीब की माँ और बेहेन को हौसला दे. मोदी से कहो – यह भी मुस्लिम महिलाऐं हैं। इनका नजीब ढूंढ लाओ। गुजरात दंगो में हज़ारों लोग मारे गए , हज़ारो लापता हुए… क्या दिल्ली को भी गुजरात बनाओगे मोदी जी ? “

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital