कश्मीर में शांति के सरकार के दावे का श्रीनगर के मेयर ने दिया ये जबाव

कश्मीर में शांति के सरकार के दावे का श्रीनगर के मेयर ने दिया ये जबाव

नई दिल्ली। कश्मीर में हालातो को लेकर सरकार की तरफ से किये जा रहे दावे पर श्रीनगर के मेयर ने जुनैद अजीम मट्टू ने सवाल खड़े किये हैं।

जुनैद अजीम मट्टू ने कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक द्वारा कश्मीर में शांति के दावे पर कहा कि बेशक कश्मीर की सड़कों पर लाशें नजर ना आ रही हो और मगर इसका यह मतलब नहीं कि सबकुछ पटरी पर लौट रहा है। ऐसा सोचना बहुत अवास्तविक होगा।”

न्यूज़ चैनल एनडीटीवी से बातचीत में श्रीनगर के मेयर ने कहा कि “धारा 370 को हटाने के बाद लोगों की भावनाओं को शांत रखने का मतलब यह नहीं है कि स्थिति सामान्य है। जम्मू कश्मीर में सरकार ने जिस तरह का कदम उठाया है वह बिल्कुल सही नहीं है।”

उन्होंने कहा कि “घाटी से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने की वजह से लोगों को खुद की पहचान के संकट से गुजरना पड़ रहा है। हम हमेशा से ही हिंसक माहौल में जीने के लिए मजबूर रहे हैं।”

श्रीनगर के मेयर ने चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा कि “राज्य में कई ऐसे परिवार है जो ऐसे हालात में अपने लोगों से बात भी नहीं कर पा रहे हैं। मुख्यधारा के नेताओं को बंधक बनाए जाना कही से भी सही फैसला नहीं है।”

उन्होंने कहा, “सालों तक कश्मीर के राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने मुख्यधारा में बचे रहने के लिए आतंकियों की धमकी और हिंसा का बहादुरी से सामना किया। मगर आज उनका शिकार किया जा रहा है।”

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के सरकार के एलान के बाद राज्य के तीन मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती को पहले घर में नज़रबंद किया गया और बाद में हिरासत में ले लिया गया था। कश्मीर को लेकर सरकार की तरफ से लगातार दावे किये जा रहे हैं कि वहां स्थति शांतिपूर्ण है और ज़िंदगी आम दिनों की तरफ लौट रही है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital