उत्तर भारतीयों पर हमले: संजय निरूपम बोले “याद रखें पीएम को भी जाना है वाराणसी’

उत्तर भारतीयों पर हमले: संजय निरूपम बोले “याद रखें पीएम को भी जाना है वाराणसी’

नई दिल्ली। गुजरात में एक 14 वर्षीय बच्ची से रेप में बिहार के एक व्यक्ति का नाम आने के बाद उत्तर भारतीयों के खिलाफ मारपीट की घटनाएं अभी जारी हैं। उत्तर भारत के अलग अलग शहरो से गुजरात में आकर काम करने वाले उत्तर भारतीयों में भय का माहौल और वे अपने परिवारों के साथ गुजरात से पलायन कर रहे हैं।

उत्तर भारतीयों के साथ हो रही मारपीट की घटनाओं पर जहाँ राज्य की बीजेपी सरकार और केंद ने चुप्पी साथ रखी है वहीँ गुजराती मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों को शहर छोड़ने की कथित तौर पर धमकी दी जा रही हैं।

उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलो को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने खासी नाराज़गी व्यक्त की है। संजय निरुपम ने ट्विटर पर कहा, “पीएम के गृह राज्य गुजरात में अगर यूपी, बिहार और एमपी के लोगों को मार-मार कर भगाया जा रहा है तो एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है, ये याद रखना …वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बनाया था।”

संजय निरुपम ने इस मामले में गुजरात डीजीपी के बयान को भी झूठ करार दिया है। संजय निरुपम ने एक ट्वीट में कहा, “गुजरात के डीजीपी कहते हैं कि उत्तर भारतीय त्योहार मनाने घर जा रहे हैं और उन पर कोई दबाव नहीं है, लेकिन ये एक बड़ा झूठ है, दीवाली और छठ की छुट्टियां एक महीने के बाद शुरू होती हैं अभी नहीं, बीजेपी इन्हें भागने पर मजबूर कर रही है…और कांग्रेस के विधायकों को बदनाम कर रही है, मोदी जी इस राजनीति को बंद करिए।”

वहीँ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन मामलों को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से बात की। सोमवार को उन्होंने कहा कि मैंने कल शाम ही उनसे बात की थी, जो भी इस मामले में दोषी हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए. लेकिन किसी अन्य को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

गुजरात में रेप की घटना के बाद हुए उत्तर भारतीयों पर हमले में गुजरात के विभिन्न भागों से पुलिस ने अब तक 342 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच उत्तर भारतीयों का गुजरात से पलायन जारी है।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital