उग्र भीड़ ने फूंक डाला कोकरनाग का वो घर जिसमें मारा गया था आतंकी बुरहान वानी

burhan

नई दिल्ली। कश्मीर में हिंसा रुक नहीं रही है। गुरुवार को उग्र भीड़ ने श्रीनगर से 83 किलोमीटर दूर कोकरनाग में उस घर को जला दिया, जिसमें हिजबुल आतंकी बुरहान वानी का एनकाउंटर हुआ था। गुस्साए लोगों को अंदेशा था कि इसी घर से सुरक्षाबलों को वहां बुरहान वानी के मौजूद होने की मुखबिरी की गई थी।

उग्र भीड़ गुरुवार को अचानक कोकरनाग में आतंकी बुरहान के करीबी मंजूर अहमद के उस घर में पहुंच गई जहां सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ की थी। गुस्साए लोगों ने वहां सेब के बाग को भी नष्ट कर दिया। इलाके में हालात बेहद तनावपूर्ण हैं। वहां सुरक्षा और सख्त कर दी गई है।

इस बीच हिंसक विरोध प्रदर्शनों के दौरान घायल एक और व्यक्ति की गुरुवार को मौत हो गई। इसके साथ ही कश्मीर में जारी ताजा हिंसा में मृतकों की संख्या 38 हो गई। गुरुवार को मृत व्यक्ति की पहचान दक्षिणी कश्मीर निवासी इरशाद अहमद दार के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को सुरक्षा बलों और नागरिकों के बीच किसी ताजा झड़प की खबर नहीं है, हालांकि घाटी में कर्फ्यू और अलगाववादियों की ओर से बुलाई गई हड़ताल जारी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घाटी के सभी 10 जिलों के सभी बड़े कस्बों में तथा श्रीनगर के पुराने इलाकों में कर्फ्यू जारी रहेगा। सामूहिक विरोध प्रदर्शनों पर रोकथाम लगाने के उद्देश्य से मोबाइल सेवाएं एवं मोबाइल इंटरनेट सेवाएं गुरुवार को भी बंद रहीं।

अपनी राय कमेंट बॉक्स में दें

TeamDigital